अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden ने चीनी ऐप्स पर लगा प्रतिबंध हटाया


Neel Mani

वॉशिंगटन:  अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden (जो बाइडेन) ने चीनी ऐप्स पर लगा प्रतिबंध फिलहाल हटा दिया है। बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump (डोनाल्ड ट्रम्प) ने 5 जनवरी को चीन के 9 ऐप्स पर अमेरिका में प्रतिबंध लगा दिया था। Donald Trump (डोनाल्ड ट्रम्प) ने इन ऐप्स को अमेरिका के नागरिकों और अमेरिका की सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए इन ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था।

Joe Biden (जो बाइडेन) ने बुधवार को एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए, जिसमें TIKTOK (टिक टॉक) और Wechat (वीचैट) समेत कई चीनी ऐप्स पर Donald Trump (डोनाल्ड ट्रम्प) द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को हटा दिया गया।

बाइडेन (Biden) प्रशासन ने पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump (डोनाल्ड ट्रम्प) के कार्यकाल के दौरान के ऑर्डर को भले रद्द् कर दिया हो, लेकिन चीन के लिए यह राहत शायद ज्यादा समय तक न रहे, जिसकी वजह White House (व्हाइट हाउस) से जारी हुआ एक बयान है जिसमें कहा गया है हम दूसरे देशों से कंट्रोल होने वाले उन ऐप्स की बारिकी से जांच कर रहे हैं, जिनसे अमेरिका यहां के लोगों और उनके डेटा को खतरा हो सकता है।

White House(व्हाइट हाउस) ने अपने बयान में आगे कहा कि हम बारे में मजबूत कदम उठाएंगे, जिससे तय किया जा सके कि अमेरिका को दूसरे देशों से कंट्रोल होने वाले ऐप्स से कोई खतरा न हो।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन