एक साथ 10 बच्चों को जन्म देकर South Africa की महिला ने बनाया विश्व रिकॉर्ड


Neel Mani

नई दिल्ली: अमूमन महिलाएं दो या तीन बच्चों को एक साथ जन्म दे सकती हैं, लेकिन अगर कोई महिला एक साथ 9 या 10 बच्चों को जन्म दे तो यह बात आम नहीं रह जाती है। ऐसा ही एक अद्धभुत मामला South Africa (दक्षिण अफ्रीका) से सामने आया है, जहां एक महिला ने एक साथ 10 बच्चों को जन्म देकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

South Africa (दक्षिण अफ्रीका) के Gauteng (गौतेंग) प्रांत मे  रहने वाली Gosiame Thamara Sithole (गौसेम थमारा सिथोले) नाम कि एक महिला ने 10 बच्चों को जन्म देकर Guinness Book of World Records (गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड) में अपना नाम दर्ज करा लिया है, इससे पहले यह रिकॉर्ड 9 बच्चों को एक साथ जन्म देने वाली माली की महिला  Halima Cisse (हलीमा सिसे) के नाम था, जिसने पिछले माह एक साथ 9 बच्चों को जन्म दिया था।

37 वर्षीय Gosiame Thamara Sithole (गौसेम थमारा सिथोले) ने बच्चों को प्रिटोरिया के अस्पताल में जन्म दिया है। Gosiame (गौसेम) ने 7 लड़कों और 3 लड़कियों को जन्म दिया है।

आपको बता दें प्रिटोरिया न्यूज़ के अनुसार Gosiame (गौसेम) ने लगभग 7 महीने के गर्भ के बाद इन बच्चों को जन्म दिया है। IOL (आईओएल) न्यूज़ ने Gosiame Thamara Sithole (गौसेम थमारा सिथोले) के इस रिकॉर्ड के बारे में अपने वैरिफाइड अकाउंट से ट्वीट करके जानकारी भी दी है।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन