Suresh Raina ने बताया, इस वजह से नहीं खेल रहे हैं IPL 2020 का टूर्नामेंट


Mayank Kumar

Chennai Super Kings के स्टार बल्लेबाज Suresh Raina ने निजी कारणों से यह फैसला किया था कि इस साल IPL 2020 का सीजन वो नहीं खेलेंगे। Raina पिछले हफ़्ते ही भारत लौट आए हैं। भारत लौटते ही Raina ने यह साफ कर दिया कि उनके और CSK के बीच कोई विवाद नहीं चल रहा है। CSK के कर्ताधर्ता एन श्रीनिवासन को लेकर Suresh Raina ने कहा कि एक बाप अपने बेटे को डांट सकता है। मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में Raina ने इस बात का खुलासा किया कि उन्हें अपनी पत्नी और बच्चों की चिंता थी इसलिए वो भारत लौट आए। इसके साथ ही रैना ने इस बात का भी खुलासा किया कि वो अभी भी IPL2020 में CSK के लिए खेल सकते हैं। 

भारत लौटने के बाद Raina ने मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में कहा, " भारत लौटना मेरा निजी फैसला था और मैं अपने परिवार की वजह से वापस लौट कर आया हूं। कुछ ऐसी परिस्थिति थी जिसमें मुझे अपने परिवार के साथ रहना था। सीएसके भी मेरा परिवार है और माही भाई मेरे लिए सब कुछ हैं। ऐसे में ये बहुत ही कठिन निर्णय था, जो मैंने लिया। मेरे और सीएसके के बीच कोई विवाद नहीं चल रहा है। कोई भी व्यक्ति बिना किसी ठोस कारण के साढ़े 12 करोड़ रुपये को नहीं छोड़ सकता है। मैंने सिर्फ इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन मैं अब भी युवा हूं और 4-5 साल IPL खेल सकता हूं।"

इसके साथ ही Raina ने एन श्रीनिवासन के बारे में कहा, " वो(श्रीनिवासन) मेरे पिता की तरह हैं और वो हमेशा मेरे साथ खड़े रहते हैं। वो मेरे दिल के काफी करीब हैं। वो मुझे अपने छोटे बेटे की तरह ट्रीट करते हैं और एक बाप अपने बेटे को डांट सकता है। वो नहीं जानते हैं कि मैंने क्यों आइपीएल छोड़ा है। अब उन्हें पता चल चुका है और हमारी बात भी हो गई है।"

CSK में वापस लौटने को लेकर रैना ने कहा, "मैं यहां क्वारंटाइन में रहते हुए भी ट्रेनिंग कर रहा हूं। कोई नहीं जानता है कि मैं वहां दोबारा दिखूंगा या नहीं। मेरे लिए सीएसके के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। धौनी मेरे बड़े भाई की तरह हैं। अगर यूएई में कोरोना वायरस के हालात सुधरते हैं तो मैं आइपीएल में वापसी कर सकता हूं।"

अपने परिवार के बारे में बात करते हुए Suresh Raina ने कहा,"मेरा परिवार एक युवा परिवार है और मुझे इस बात की फिक्र थी कि अगर मेरे साथ कुछ हुआ है तो मेरे परिवार का क्या होगा? मेरा परिवार मेरे लिए काफी मायने रखता है और मैं इस स्तिथि में उनके लिए वास्तव में चिंतित हूं। 20 दिनों से अधिक का समय बीत चुका है और मैंने अब तक आपने बच्चों को नहीं देखा है क्योंकि मैं क्वारंटाइन में हूं। बीसीसीआइ और टीम मैनेजमेंट सभी का ध्यान रख रहे हैं, लेकिन फिर भी मुझे मेरे घर की चिंता थी क्योंकि अभी हाल ही में मेरे फूफा के घर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया था, जिसमें फूफा और उनके बेटे की मौत हो गई है"। 

आपको बता दें, Suresh Raina के फूफा की पंजाब के पठानकोट में हत्या हो गई थी। ऐसे में अनुमान यह लगाया जा रहा था कि Raina इसी वजह से IPL 2020 का टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं। इस हादसे से Raina का पूरा परिवार काफी परेशान है। 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन