रिद्धिमान साहा देश ही नहीं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं: सौरव गांगुली


Mayank Kumar

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम विशाखापटनम में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेल रही है। टॉस जीतकर कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। 

भारत की पहली पारी में बतौर सलामी बल्लेबाज अपना पहला मैच खेल रहे रोहित शर्मा ने 244 गेंदों पर 176 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 23 चौके और 6 छक्के भी निकले। वहीं मयंक अग्रवाल ने भी रोहित का भरपूर साथ निभाया। मयंक ने 371 गेंदों पर 215 रन की शानदार पारी खेली और उनके बल्ले से भी 23 चौके और 6 छक्के निकले।

गौरतलब है कि पहले टेस्ट मैच से पहले कप्तान कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस में इस बात की जानकारी दी थी कि रिषभ पंत की जगह प्लेइंग इलेवन में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को चुना गया है। पहली पारी में साहा ने 16 गेंदों में 21 रन बनाएं और इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके भी निकले। 

आपको बता दें, कोहली ने साहा को सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बताया था और इस बात पर सौरव गांगुली ने सहमति जताई है। गांगुली ने कहा, "साहा देश ही नहीं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं। हालांकि, पंत भी सफल खिलाड़ी हैं लेकिन अब कप्तान विराट कोहली को यह फैसला करना है कि वो किस खिलाड़ी को लंबे समय तक के लिए मौका देना चाहते हैं"।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन