जितेंद्र कुमार की फिल्म चमन बहार हुई नेटफ्लिक्स पर रिलीज जानिए फिल्म के बारे


Riddhi Jain

वेब सीरीज पंचायत के बाद एक बार फिर जितेंद्र कुमार उर्फ हमारे जीतू भैया की फिल्म चमन बहार नेटफ्लिकस पर आ चुकी है। इस फिल्म को देखने के बाद आपको अपने मोहल्ले की याद जरूर आएगी। 

फिल्म चमन बहार की कहानी बिल्लू नाम के लड़के की है। जिसका किरदार जितेंद्र कुमार ने निभाया है बिल्लू के पापा चाहते हैं कि उनकी तरह वो भी वन विभाग में चौकीदारी करे लेकिन बिल्लू को यह मंज़ूर नहीं है। तो बिल्लू एक सुनसान सी जगह पर पनी पान की दुकान खोल लेता है, जहां वो पूरे दिन सिर्फ मक्खी मारता जैसे फिलहाल हम सब घर  बैठे कर रहे हैं। फिर फिल्म में एंट्री होती है गांव की बहार यानी रिंकू की और किस्मत से रिंकू अपने परीवार के साथ बिल्लू की दुकान के सामने वाले मकान में रहने लगती है। गाव में पहली बार कोई मॉर्डन लड़की आई है तो सारे आवारा लफंडर रिंकू की एक झलक के लिए बिल्लू की दुकान के सामने डेरा जामा लेते हैं। जिसके चलते पनवारी बिल्लू की अच्छी खासी कमाई शुरू हो जाती हैं साथ ही बिल्लू जी को भी रिंकू से सच्चा वाल प्यार हो जाता है। अब हमारे चमन बिल्लू की लाइफ में रिंकू नाम की बहार आ पाती है या नहीं इसके लिए आपको यह फ़िल्म देखनी पड़ेगी।   

  
फिल्म चमन बहार बहार में आपको कई मज़ेदार चिज़े देखने को मिलेगी जैसे ओपनिंग क्रेडिट्स एक अलग ही अंदाज़ मे देखने को मिलेंगे ,फिल्म में कई फनी सीन्स भी हैं फिल्म के एक जबर्दस्त डॉयलॉग में बोला गया है कि शाहरुख का पुतला देखकर सब लडके चॉकलेटी हो गए है। फिल्म का कलाईसेक्स आपको 2016 का फेमस किस्सा ‘सोनम गुप्ता की बेवफाई' की याद जरुर दिला ने वाला हैं। फिल्म की शूटिंग छत्तीसगढ़ के मुंगेली डिस्ट्रिक्ट के गाव लोरमी में हुई हैं। फिल्म के डायरेक्टर अपूर्व धर ने स्क्रीन पर छोटी छोटी चीज़ो को काफी अच्छे से दिखाया है जैसे, संस्कृति, भाषा और लोगों का रहन सहन जो फिल्म को और भी अटरेक्टिव बनाती हैं।

फिल्म में कास्ट और एक्टिंग बेहतरीन है जितेंद्र कुमार ने  बिल्लू का किरदार जबर्दसत किया है। लगातार एक ही एकसेंनट को बोलना आसान नहीं होता है लेकिन जितेंद्र ने छत्तीसगढ़ एकसेंनट में डॉयलोग्स को इतने अच्छे से डिलीवर किया है, की स्क्रिन पर उनका किरदार रियल लगने लगने लगता है। रिंकू का किरदार रितिका बदियानी ने निभाया है हालकी फिल्म की  पुरी कहानी रिंकू के आस पास ही घूमती है लेकिन फिल्म में उनकी आवाज तक सुनाई नहीं देती। ऐसे में आप भी गांव वालो और  बिल्लू के साथ मिलकर रिंकू को ताडने का काम करिएगा साथ ही एक्सप्रेशन, एक्टिंग भी जज कर लेना।

फिल्म में सपोर्टिंग रोल निभा रहे एक्टर्स 100 % आपका दिल जित लेगे। फिल्म में भुवन अरोरा और धीरेंद्र नजर आएगे जिन्होने नाराद मुनी की तरह बस आग लगाने का काम किया है दोनो कि एक्टिंग और डायलॉग डिलीवरी क़ाबिले तारीफ़ है। इसके अलावा जीतू भइया के पुराने शिष्य आलम खान भी नज़र आएगे जिन्होने शिला नाम के नेता का किरदार निभाया है। एक्टिंग अच्छी है लेकिन एसा लगा कि नेता के रोल के लिए काफी छोटे है। इसके अलावा आशु के किरदार में अश्वनी कुमार नजर आएगे जो नेता जी के दुशमन हैं। 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन