आर्टिकल 370 का विरोध करने की वजह से ब्रिटिश सांसद को एयरपोर्ट से लौटाया


KULDEEP KUMAR

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म करने के बाद कई देशों ने इस फैसले पर सवाल खड़े किये थे। ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम्स ने भी इस फैसले की आलोचना की थी। ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम्स को सोमवार को दिल्ली एयरपोर्ट से ही वापस भेज दिया गया। वह दुबई से भारत पहुंची थीं। 

ब्रिटिश सांसद ने सरकार के इस फैसले पर सवाल उठाया है। सांसद ने कहा कि हर किसी की तरह मैंने भी ई-वीजा के साथ डॉक्यूमेंट दिखाए, लेकिन एयरपोर्ट अथॉरिटी ने मना कर दिया। मुझे बताया गया कि मेरा वीजा कैंसिल हो गया है और वो मेरा पासपोर्ट लेकर कुछ देर के लिए चले गए।’ ब्रिटिश सांसद ने ट्वीट भी किया उन्होंने लिखा कि मैं अपने भारतीय रिश्तेदारों से मिलने जा रही थी, मेरे साथ हिंदुस्तानी स्टाफ मेंबर भी थे। मैंने राजनीतिक आवाज सिर्फ ह्यूमन राइट्स के लिए उठाई। मैं अपनी सरकार के खिलाफ इस मसले पर सवाल उठाती रहूंगी.’

सांसद ने बताया कि सोमवार सुबह करीब 9 बजे वो दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची थीं। एयरपोर्ट पर उनसे कहा गया कि पिछले साल जारी किया गया उनका ई-वीजा अक्टूबर 2020 तक मान्य था वो रद्द कर दिया गया है और इसकी वजह भी नहीं बताई गई है। सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया गया कि ब्रिटिश सांसद के पास भारत आने का वैध वीजा नहीं था। ब्रिटिश हाई कमीशन ने इस मामले पर नजर बनाए रखी है। कमीशन के अधिकारियों ने कहा कि वह पता लगा रहे हैं कि सांसद का वीजा क्यों रद्द किया गया।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन