राज्यसभा सत्र: कश्मीर में हालात सामान्य,59लाख फोन हैं चालू, आंकड़ों को कर सकते हैं चैलेंज: अमित शाह


Vijay Malik

राज्यसभा सत्र के तीसरे दिन कश्मीर मुद्दे पर पूछे गए सवाल पर अमित शाह ने कहा कि कश्मीर में हालात सामान्य हैं इंटरनेट व फोन सेवा कश्मीर में बहाल है। मेरे द्वारा दिए गए सभी आंकड़ों सही हैं।

देश की 250वीं राज्यसभा सत्र के तीसरे दिन संसद में कश्मीर के हालतों को लेकर सवाल पूछा गया जिसका जवाब देते हुए देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कश्मीर में इस समय हालात सामान्य हैं।

5 अगस्त के बाद कश्मीर में एक भी व्यक्ति पुलिस फायरिंग में मारा नही गया है। धारा 370 हटाने से पहले कश्मीर में पत्थरबाजों की संख्या 862 थी लेकिन उसके बाद पत्थरबाजों की संख्या 544 रह गई है। कश्मीर में इस समय 59 लाख फोन चालू हैं और 280 जगहों पर इंटरनेट सेवी भी बहाल है।

इसी के बीच में संसद में विपक्ष से आवाज आई कि गलती से गृहमंत्री ने किसी और स्टेट के रिकॉर्ड पढ़  दिए हैं। इस पर अमित शाह ने कहा कि यदि आप इस रिकॉर्ड को गलत मानते हैं तो आप इसे चैलंज कर सकते हैं ।मैं इस पर एक घंटे तक चर्चा करने के लिए भी तैयार हूं।

इसके बाद शाह ने कहा कि कश्मीर में बैंक सुविधाएं व सरकारी ऑफिस शुरू हो चुके हैं और वहां पर हर प्रकार की स्वास्थ्य सेवा भी जोरों से चल रही है।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन