Zee5 में लोटपोट प्रस्तुत कर रहा है बच्चों की बाल कहानियां और मोरल स्टोरीज, जिसे एक विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया है


Purti Agnihotri

लोटपोट प्रस्तुत कर रहा है बच्चों के लिए बाल कहानियां और मोरल स्टोरीज। जिसे एक विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया है। बच्चों के लिए लोटपोट पत्रिका सदियों से उनका ऑल टाईम फेवरेट रहा है। इस लोटपोट पत्रिका सभी उम्र के बच्चे बहुत पसंद करते हैं और अब उनकी पसंदीदा कहानियाँ ZEE5 पर एनिमेटेड कार्टून्स द्वारा बाल कहानी के रूप में दिखाई जाएंगी जो हर बच्चे को खूब पसंद आने वाली है।  
 
गौरतलब है कि गर्मियों की छुट्टियां चल रही हैं और इसी के साथ ही कोरोनावायरस महामारीके चलते स्कूल ,पार्क और सभी सार्वजनिक स्थानों पर बच्चों के जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंधित लगा दिया गया है जिसकी वजह से बच्चे अब घर पर बहुत ज्यादा बोर हो रहे हैं। इसलिए कंटेंट क्रिएटर्स, चैनल और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म बच्चों की इस बोरियत को दूर करने के लिए और उनक मनोरंजन के कुछ ज्ञान भरी मन्त्रमुग्धकार देने वाली कहानियों के साथ आ रहे हैं।
 
ZEE5 इंडिया की प्रोग्रामिंग हेड अपर्णा आचरेकर ने कहा,“ZEE5 किड्स के साथ, हमारा पहला और मुख्य उद्देश्य है कि बच्चों की सामग्री को विभिन्न भाषाओं में सुरक्षित वातावरण में उपकरणों के एक स्पेक्ट्रम के पार पहुंचा सकें। बाल कहानी के रूप में स्वच्छ, स्वस्थ और गुणवत्ता की सामग्री लाने के लिए हम भारत की किड्स पत्रिका लोटपोट के साथ काम करने के लिए बहुत एक्ससिटेड हैं। अपनी नई पेशकश के साथ, हम चाहते हैं कि बड़े पैमाने पर बच्चों और माता-पिता के पास नॉन-स्टॉप बैच फन हो और हम निश्चित हैं कि यह साझेदारी हमें एक से अधिक तरीकों से ऐसा करने में सक्षम बनाएगी। ”
 आपको बता दें लोटपोट की कहानियों के साथ ही नैतिक दंतकथाएँ और बच्चों के फेवरेट चरित्र जैसे जंगल का राजा शेरखान, हाथी दादा, चीकू कछुआ, मीनू लोमड़ी, भूरो गाय, लट्टू बंदर और मगरमच्छ चाचू आदि बच्चों को जंगलों में, जानवरों और प्रकृति की एक शैर कराएगी। एनीमेशन की लिस्ट में दो से तीन मिनट के 40 वीडियो शामिल हैं, जो बच्चों को कुल 80-110 मिनट का मनोरंजक समय देंगे।
 
प्रसिद्ध लोटपोट के प्रधान संपादक पी.के. बजाज का कहना है कि, “लोटपोट एक 50 साल पुराना ब्रांड है और इसे ZEE5 के साथ जोड़ना अपने में एक अलग तरीका है। वीडियो बहुत अच्छी गुणवत्ता में सामने आए हैं और मुझे लगता है कि बच्चों के लिए ही नहीं, बल्कि हर किसी के लिए ZEE5 पर इन वीडियो को देखना एक प्यारा अनुभव साबित होगा। ”
 
लोटपोट के प्रकाशक अमन बजाज ने कहा कि, "लोटपोट के हमारे चरित्र हमेशा बच्चों के पसंदीदा रहे हैं, चाहे वह मोटू पतलू हो जो 2012 से निक चैनल पर प्रसारित हो रहा है या शेख चिल्ली और फ्रेंड्ज़ जो 2016 से ऑन एयर हुआ।  और अब, लोटपोट बाल एवं नैतिक कहानियाँ हमारे दर्शकों के लिए समान प्रभाव डालेगी ऐसी  उम्मीद है। हमारे पास लोटपोट पत्रिका के बहुत अधिक पात्र हैं जो अभी पाइपलाइन में हैं और हम उन्हें जल्द से जल्द ऑन एयर करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।"
 
डिजिटल ओटीटी प्लेटफार्म की यह है कि वहाँ बनाई गयी किसी भी चीज़ को किसी भी समय और कहीं भी स्थान पर देखा जा सकता है। इन प्रयासों के रूप में, लोटपोट के इन्फोटेनमेंट वीडियो को अब ZEE5 पर देखा और आनंद लिया जा सकता है।
 
लोटपोट के सीईओ शेखर चोपड़ा ने आगे बताया, “हमारी पत्रिका न केवल बच्चों बल्कि उनके माता-पिता के साथ जुड़ती है जो इसे पढ़ते हुए बड़े हुए हैं। हमने अपनी सामग्री को डिजिटल रूप से प्रस्तुत करने के लिए ZEE5 से अधिक उपयुक्त भागीदार नहीं है। हम ZEE5 के साथ संयुक्त रूप से बच्चों के लिए स्वच्छ, स्वस्थ और गुणवत्ता वाली सामग्री के लिए तत्पर हैं।"

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन