धोनी को लेकर युवराज सिंह का बड़ा खुलासा, 2019 के विश्व कप में चयन....


Mayank Kumar

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह का नाम दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों की लिस्ट में शुमार है। साल 2011 के विश्व कप के हीरो रहे, युवराज सिंह के बारे के किसी ने नहीं सोचा था कि उन्हें विदाई मैच खेलने को भी नहीं मिलेगा। 10 जून 2019 को क्रिकेट के युवराज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। एक साल के बाद युवी ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। युवराज सिंह का कहना है कि धोनी ने उन्हें साफ कह दिया था कि 2019 के विश्व कप में उनका सिलेक्शन नहीं होने वाला है।

धोनी ने सही रास्ता दिखाया: युवराज सिंह

एक न्यूज चैनल से बात करते हुए, युवराज सिंह ने कहा, "जब मैंने वापसी की तो विराट कोहली ने मुझे सपोर्ट किया था। अगर उस समय उन्होंने मुझे सपोर्ट नहीं किया होता तो मैं वापसी नहीं कर पाता लेकिन वो एमएस धोनी थे जिन्होंने 2019 विश्व कप को लेकर मुझे सही रास्ता दिखाया था कि अब चयनकर्ता तुम्हारे बारे में नहीं सोच रहे हैं। उन्होंने सही तस्वीर दिखाई और बिल्कुल साफ कर दिया कि उन्होंने सबकुछ किया जो वो कर सकते थे।"

2011 विश्व कप तक धोनी को मुझपर भरोसा था: युवराज सिंह

युवी ने आगे कहा, "2011 विश्व कप तक एमएस धोनी को मेरे ऊपर पूरा भरोसा था और वो मुझे कहते थे कि आप हमारे अहम खिलाड़ी हैं लेकिन जब मैंने बीमारी के बाद वापसी की तो खेल काफी बदल चुका था और टीम में काफी कुछ हो भी चुका था। यही वजह है कि जहां तक 2015 विश्व कप की बात है तो आप किसी चीज पर सवाल नहीं कर सकते हैं क्योंकि ये अपने आप से फैसला लेने की बात हो गई थी। मुझे समझ आया कि एक कप्तान के तौर पर कभी-कभी आप सारी चीजों का जवाब नहीं दे पाते हैं क्योंकि आखिर में आपको अपने देश के प्रदर्शन पर ध्यान देना पड़ता है।"  

युवराज सिंह को जब 2019 विश्व कप की टीम ने सेलेक्ट नहीं किया गया, तब ये साफ हो गया था कि  2011 के विश्व कप में मैन ऑफ द सीरीज रहने वाले युवराज सिंह की अब भारतीय टीम में वापसी कभी नहीं होने वाली है। 

धोनी से नहीं है युवी को कोई शिकायत

युवराज सिंह खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और उन्हें भारतीय टीम के बड़े-बड़े टूर्नामेंट से भी बाहर कर दिया गया था लेकिन रणजी ट्रॉफी में शतक बनाने के बाद भी उन्हें विश्व कप 2019 के टूर्नामेंट में सलेक्ट नहीं किया गया। इसके बावजूद भी युवी ने कहा कि उन्हें धोनी को लेकर कोई शिकायत नहीं रही है।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन