क्या MS Dhoni अगले साल चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए नहीं खेलेंगे ?


Mayank Kumar

अभी हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने यह कहा था कि उनका आखिर मैच चेन्नई में हो सकता है और उसके बाद यह कयास लगाए जाने लगे कि वो आईपीएल 2022 में खेलेंगे और इसके बाद फिर वो संन्यास लेंगे लेकिन इसके बाद फ्रेंचाइजी की तरफ से यह बयान सामने आया कि धोनी (MS Dhoni)  आईपीएल 2022 में तो खेलेंगे, साथ ही साथ वो कुछ और साल भी आईपीएल में खेल सकते हैं। हालांकि, अब जो खबर सामने आई है, उसे जानकर धोनी (MS Dhoni)  के फैंस को थोड़ी निराशा होगी।

अगले साल खेलने को लेकर धोनी का जवाब

दरअसल, धोनी (MS Dhoni)  ने आईपीएल 2021 के आखिरी लीग मैच के टॉस के दौरान यह कहा कि फिलहाल कुछ तय नहीं है। टॉस प्रेजेंटर डैनी मोरिसन ने जब धोनी (MS Dhoni)  से यह पूछा कि क्या वो अगले साल येलो जर्सी में नजर आएँगे तो इसका जवाब देते हुए धोनी ने कहा, '' देखिए, आप मुझे अगले साल पीले रंग में देख सकते हैं, लेकिन क्या मैं सीएसके के लिए खेलूंगा? यह एक तरह से संदेह की बात है। एक साधारण कारण यह है कि दो नई टीमें आइपीएल में आ रही हैं। हम रिटेंशन पालिसी नहीं जानते हैं। हम नहीं जानते कि हम कितने विदेशी और कितने भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन कर सकते हैं।"

धोनी (MS Dhoni)  ने आगे कहा, "हम नहीं जानते कि हर खिलाड़ी को कितनी कीमत में रिटेन किया जा सकता है। यहाँ भी संदेह है। जब तक नियम नहीं होते, आप वास्तव में यह तय नहीं कर सकते। इसलिए हम इसके होने का इंतजार करेंगे और उम्मीद है कि यह सभी के लिए अच्छा होगा।".

धोनी की रिटेंशन राशि 15 करोड़ रुपये

गौरतलब है कि धोनी (MS Dhoni)  की मौजूदा रिटेंशन राशि 15 करोड़ रुपये है और शायद यही कारण है कि उन्होंने ऐसा कहा है। ऐसे में फिलहाल यह नहीं कहा जा सकता है कि वो अब सीएसके में बतौर खिलाड़ी खेलेंगे या फिर मेंटॉर होंगे।

धोनी को आक्शन में डालना अपमान से कम नहीं

आपको जानकारी के लिए बता दें, ज्यादातर मौकों पर ऐसा होता है कि जिस खिलाड़ी को आप मेगा आक्शन से पहले रिटेन करते हैं, उसके साथ तीन साल तक आपको बने रहना होता है, लेकिन इस बात की उम्मीद कम ही है कि वे अगले तीन साल आइपीएल खेलेंगे, क्योंकि उनकी उम्र अब 40 के पार हो गई है। सीएसके नहीं चाहेगी कि उनको आक्शन में डाला जाए, क्योंकि उनका आक्शन में आना किसी अपमान से कम नहीं होगा।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन