पटौदी खानदान की बेटी सोहा की क्या है सक्सेस स्टोरी


Shazia Parveen

पटौदी खानदान की बेटी और बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान जिन्हें लोग उनकी फिल्मों के लिए कम और उनके खानदान के लिए ज़्यादा जानते हैं। सोहा अली खान अक्सर सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। उनके लुक्स और स्टाइलिश अंदाज़ के ना जाने कितने लोग दीवाने हैं। सोहा का जन्म 4 अक्टूबर 1987 को पटौदी, हरियाणा में हुआ था। मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी मंसूर अली ख़ान पटौदी और बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस शर्मीला टैगोर की बेटी सोहा अली खान ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है।

सोहा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2004 में रिलीज़ हुई फिल्म "दिल मांगे मोर" से की थी। इस फिल्म में सोहा के अपोजिट शाहिद कपूर नज़र आये थे। इसके बाद सोहा साल 2006 में रिलीज़ हुई मल्टीस्टारर फिल्म "रंग दे बसंती" में नज़र आईं थी, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ज़बरदस्त काम किया था। जिसमें सोहा की एक्टिंग काफी पसंद की गई थी और बेहतरीन एक्टिंग के लिए सोहा को आईफा अवार्ड फॉर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस और जीफा अवार्ड से नवाज़ा गया। 

आपको बता दें कि सोहा ने अपने फ़िल्मी करियर में कई फ़िल्में की लेकिन सोहा का जादू कुछ ख़ास नहीं चला। सोहा कई हिंदी फिल्मों में काम कर चुकी हैं और हिंदी फिल्मों के अलावा सोहा कई बंगाली फिल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं।

 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन