ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली तोड़ सकते हैं द्रविड़ का रिकॉर्ड


Mayank Kumar

मंगलवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले की खास बात यह है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस मुकाबले में राहुल द्रविड़ के एक रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। 

दरअसल, इस मुकाबले में कप्तान विराट कोहली एक कैच लपक लेते हैं तो वो वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले तीसरे फील्डर बन जाएंगे।  इसके साथ ही कोहली पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को भी पीछे छोड़ देंगे।

वनडे क्रिकेट में राहुल द्रविड़ और विराट कोहली के नाम 124 कैच है।  राहुल द्रविड़ ने 340 मैच में जबकि विराट कोहली ने 242 मैच में इस कारनामें को अंजाम दिया है।  इसके साथ ही कप्तान कोहली, पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का भी रिकॉर्ड तोड़ने से ज्यादा दूर नहीं हैं। अजहरुद्दीन ने 334 मैचों में 154 कैच  जबकि सचिन तेंदुलकर ने 463 मैचों में 140 पकड़े हैं।

आपको बता दें, इस सीरीज का  दूसरा मुकाबला 17 जनवरी को राजकोट के सौराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम में जबकि तीसरा और आखिरी मुकाबला 19 जनवरी को बेंगलुरू के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन