महाराष्ट्र में मचे घमासान के बीच उद्धव ठाकरे दे सकते है सीएम पद से इस्तीफा


Jasmine Siddiqui

इन दिनों महाराष्ट्र की राजनीति में उथल-पुथल मचा हुआ है, जिससे वहाँ की सियासत गरमा गई है। ऐसे में हर कोई अपनी पार्टी की अलग-अलग बैठक बुलाकर राजनीति दाँव खेलने की कोशिश कर रहा है। एकनाथ शिंदे और 40 नेताओं के बागी होने के बाद आज महाराष्ट्र में शाम को कैबिनेट मीटिंग होनी है। जिसमें महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की इस्तीफे की खूब चर्चा हो रही हैं।

बताया जा रहा है कि, कैबिनेट मीटिंग के बाद महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे सीएम पद से इस्तीफा दे सकते है और इस्तीफे से पहले अपनी पार्टी शिवसेना के सांसद और विधायकों से बात करेंगे। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी नेता फडणवीस ने अपने घर बीजेपी नेताओं की अहम बैठक बुलाई है। जहाँ बीजेपी विधायक फडणवीस के घर पहुँच रहे है। इसके साथ NCP प्रमुख शरद पवार भी NCP विधायकों के साथ अपने घर पर मीटिंग कर रहे हैं।

बता दें कि, शिवसेना में मंत्री एकनाथ शिंदे शिवसेना से बागी 40 विधायकों के साथ पहले गुजरात के सूरत पहुँचे, फिर वहाँ से असम की राजधानी गुवाहाटी पहुँचे। जहाँ उन्होंने दावा किया है कि, उनके पास शिवसेना के 40 विधायकों समेत 46 विधायक है। जहाँ होटल में उन विधायकों के लिए 50 कमरे बुक कराये गए है। फिलहाल अभी शिवसेना के नेताओं की तरफ से एकनाथ शिंदे को मनाने की कोशिश अभी जारी है और दूसरी तरफ एकनाथ शिंदे ने शिवसेना को छोड़ने की बात को नकार दिया है।

इसके साथ ही, महाराष्ट्र में छिड़ी राजनीतिक जंग के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने राज्य में चल रही विषम परिस्थितियों को देखते हुए महाराष्ट्र विधानसभा भंग करने के आसार दिये है। उन्होंने ट्वीट कर कहा  कि, महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट विधानसभा को भंग करने की ओर बढ़ रहा है। ऐसे में अगर महाराष्ट्र की विधानसभा भंग होती है तो माना जा रहा है कि, बीजेपी शिवसेना के 40 बागी नेताओं के साथ मिलकर महाराष्ट्र में अपनी सरकार बना सकती है।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन