अमेरिकी सांसदों ने पीएम मोदी से किया अनुरोध, कश्मीर से संचार पाबंदियां हटाई जाएं


Mayank Kumar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक हफ्ते की अमेरिका यात्रा को पूरा करके भारत के लिए रवाना हो चुके हैं। इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया और फिर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से द्विपक्षीय वार्ता भी की। इसके बाद पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने के साथ-साथ कई अन्य देशों के नेताओं से मुलाकात भी की। 

खास बात यह है कि अमेरिका यात्रा के दौरान वहां के कुछ सांसदों ने पीएम मोदी से यह अपील की है कि वो कश्मीर में संचार सुविधाओं को बहाल करें। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय-अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल ने 13 अन्य अमेरिकी सांसदों के साथ मिलकर पीएम मोदी से अनुरोध किया है कि वो कश्मीर में मानवाधिकारों की स्थिति पर चिंताओं को दूर करने के लिए संचार पाबंदियों को जल्द से जल्द हटा दें। 

कांग्रेस सदस्य गिल्बर्ट आर. सिसनेरोस, जूनियर जूडी चू, प्रमिला जयपाल, कैरोलिन मैलोनी, गेराल्ड कोनोली, इल्हान उमर, बारबरा ली, अल ग्रीन, जो लोफग्रेन, एंडी लेविन, माइक लेविन, जेम्स पी. मैकगवर्न, जैन शाकोव्स्की तथा कैटी पोर्टर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए संयुक्त रूप से एक बयान जारी किया और कहा, ''देशभर के हजारों लोग जम्मू कश्मीर में रह रहे अपने परिवारों से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं।  उन सभी लोगों की तरफ से हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह अनुरोध करते हैं कि मानवीय चिंताओं को दूर करने के लिए वो  कश्मीर से संचार पाबंदियों को जल्द से जल्द हटाएं''।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन