आज पीएम मोदी करेंगे बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से मुलाकात


Ramesh Kumar

बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना गुरुवार से चार दिवसीय भारत दौरे पर हैं। वे आज यानी की शनिवार को भारतीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात करेंगी। दोनों देशों के बीच यह महत्वपूर्ण बैठक मानी जा रही है। लगभग 6 से 7 मुद्दों पर समझौता होने की संभावना जताई जा रही है। दोनों देशों के प्रधानमंत्री द्विपक्षीय वार्ता करने के अलावा तीन परियोजनाओं का उद्धघाटन भी करेंगे।

शुक्रवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि दोनों नेता संयुक्त रूप से 3 परियोजनाओं का उद्धघाटन करेंगे परन्तु किन तीन परियोजनाओं का उद्घाटन होगा ये उन्होंने नहीं बताया। उन्होंने बस इतना कहा की जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया जायेगा उसके बारे में शनिवार को पता चलेगा। रविश कुमार ने यह उम्मीद भी जताई की कल्चर, कनेक्टिविटी, ट्रांसपोर्ट से जुड़े ऐसे 6 से 7 मुद्दों पर दस्तखत किये जायेंगे।

बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना की भारत दौरे से पहले बांग्लादेश के विदेश मंत्री अब्दुल मोमिन ने मीडिया से मुखातिब होते हुए बुधवार को कहा था कि इस मुलाकात के दौरान दोनों देशों के बीच प्रमुख मुद्दों पर द्विपक्षीय वार्ता होगी। इन मुद्दों में तीस्ता जल वितरण, रोहिंग्या, जीरो बॉर्डर किलिंग एवं अन्य नदियों को लेकर समझौते शामिल हैं।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन