मुस्लिम किरदार को लेकर सोशल मीडिया पर मचा बवाल, शेयर करने से पहले यहां जानिए पूरी सच्चाई


Ramesh Kumar

 

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती और एक बड़ी एक्ट्रेस है। हाल ही में दीपिका ने एक फिल्म बनाई है जिसका नाम छपाक है। यह फिल्म एसिड पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल के ऊपर बनी एक बायोपिक फिल्म है ।
बता दें कि साल 2005 में दिल्ली के खान मार्केट में तीन साथियों के साथ मिलकर नदीम खान नाम के कुख्यात शख्स ने लक्ष्मी अग्रवाल के ऊपर एसिड अटैक किया था। लक्ष्मी अब एक एक्टिविस्ट है और अपने जैसों के लिए जीवन जीती है।

हाल ही में इस फिल्म का एक ट्रेलर लांच किया गया था। जिसमें अटैक करने वाले का नाम सामने नहीं आया है लेकिन इस फिल्म को लेकर काफी विवाद छिड़ा हुआ है। दावा यह किया जा रहा है कि इस फिल्म में तेजाब फेंकने वाले का नाम नदीम खान से बदलकर हिंदू नाम राजेश रखा गया है। 

दरअसल, इस फिल्म पर पूरा विवाद तब शुरू हुआ जब दीपिका पादुकोण जेएनयू में चल रहे प्रोटेस्ट में हिस्सा लेने गई । इसके बाद स्वराज नामक एक पत्रिका में झूठी खबर छपी जिसमें लिखा गया कि फिल्म में तेजाब फेंकने वाले किरदार का नाम हिंदू रखा गया है जबकि वास्तविक कहानी में वह मुस्लिम था।

बरहाल ट्रेलर देखने के बाद यह पता चल रहा है कि लक्ष्मी अग्रवाल का नाम बदलकर मालती रखा गया है लेकिन ट्रेलर में हमलावर का नाम नहीं दिखाया गया है। परंतु ऐसा दावा किया जा रहा है कि नदीम का नाम बदलकर बब्बो उर्फ़ बशीर खान रखा गया है।

 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन