कॉमनवेल्थ गेम्स का पाँचवा दिन भी रहा शानदार, भारतीय खिलाड़ियों ने दिलाया दो गोल्ड और दो सिल्वर


Jasmine Siddiqui

इंग्लैंड के बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के पाँच दिन पूरे हो चुके है। गेम्स के पाँचवे दिन यानि की 2 अगस्त को भी भारतीयों का जलवा बरकरार रहा। भारतीय खिलाड़ियों ने गेम्स के पाँचवे दिन अपना जलवा बिखेरकर पदकतालिका में 4 पदक और जोड़ दिए है। कुल मिलाकर अबतक भारत को 13 मेडल मिल चुके है।

भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स के पाँचवे दिन भारतीय खिलाड़ियों ने चार मेडल जीता। जहां भारत को दो मेडल गोल्ड के और दो मेडल सिल्वर के प्राप्त हुए है। जिसमें से खिलाड़ियो ने एक मेडल लॉन बॉल में एक मेडल टेबल टेनिस में जीता और इसके साथ ही, एक मेडल वेटलिफ्टिंग और एक मेडल बैडमिंटन में हासिल कर शानदार जीत दर्ज की है।

इस जीत के बाद भारत के कुल मेडल की संख्या 13 हो गई है। जिसमें से 5 गोल्ड 5 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल अबतक भारत को मिल चुके है। जिसमें से 8 मेडल वेटलिफ्टिंग के खेल में भारतीय खिलाड़ियों ने जीता। वहीं दूसरी तरफ जूडो में भारत को एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल मिला है। इसके साथ ही, एक मेडल टेबल टेनिस एक बैडमिंटन और एक लॉन बॉल में मिला है।

बता दें कि, कॉमनवेल्थ गेम्स के पाँचवे दिन भारतीय खिलाड़ियो ने 2 गोल्ड और 2 सिल्वर जीतकर भारत को छठवें स्थान पर पँहुचाकर इतिहास रच दिया है। भारतीय खिलाड़ियो ने मंगलवार को यानि की 2 अगस्त को लॉन बॉल्स के विमेंस फोर्स इवेंट में भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर गोल्ड जीता। इसके बाद मेंस टेबल टेनिस टीम में फाइनल में सिंगापुर की टीम को हराकर शानदार जीत दर्ज की। वहीं भारत और मलेशिया के बीच हुए बैडमिंटन के मिक्सड टीम इवेंट के फाइनल में मलेशिया से हार झेलने के कारण भारत को सिल्वर से ही संतोष करना पड़ा। वही वेटलिफ्टिंग मेंस गेम में भारत के विकास ठाकुर ने 96 KG के कैटेगरी में सिल्वर जीता।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन