टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेलबाज Dinesh Karthik करने जा रहे हैं कमेंट्री


Mayank Kumar

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। टेस्ट सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच पांच मैचों की टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है लेकिन उससे पहले ये खबर आई है कि भारतीय टीम के एक विकेटकीपर-बल्लेबाज अब कमेंटेटर बनने जा रहे हैं और इस बात का आधिकारिक ऐलान भी हो गया है। जिस विकेटकीपर-बल्लेबाज की हम बात कर रहे हैं, उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन जैसे ही धोनी टीम के नियमित विकेटकीपर-बल्लेबाज बन गए, उसके बाद से ही इस खिलाड़ी को टीम में बहुत कम मौके मिले।

ये भी पढ़ें : आखिर क्यों Arjun Tendulkar को Mumbai Indians द्वारा खरीदे जाने पर लगाया जा रहा है Nepotism का इल्जाम ?

जी हां, हम बात कर रहे हैं, Dinesh Karthik की जो फिलहाल भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि Dinesh Karthik कौन से चैनल पर कमेंट्री करेंगे और उनके साथ कौन-कौन से दिग्गज शामिल होंगे।

विदेशी स्पोर्ट्स चैनल के लिए कमेंट्री करेंगे दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज Dinesh Karthik ने अब कमेंटेटर बनने का मन बना लिया है। इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर के फॉर्मेट में Dinesh Karthik कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे। कार्तिक अंग्रेजी भाषा में विदेशी स्पोर्ट्स चैनल के लिए कमेंट्री करेंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज का प्रसारण स्काइ स्पोर्ट्स पर भी होगा और इसी चैनल के लिए कार्तिक कमेंट्री करने वाले हैं। Dinesh Karthik की टीम में कई और दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल हैं, जो कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे। 

कार्तिक के अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड, डेविड लॉयड, नासिर हुसैन, माइकल आर्थटन, इयान वार्ड, रोब की और एनॉय रेनफोर्ड-ब्रेंट जैसे इंग्लिश दिग्गज कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे। कार्तिक के फैंस के लिए निराशा की बात ये है कि भारत में उनकी कमेंट्री नहीं सुनी जा सकेगी, क्योंकि भारत में टी20 और वनडे सीरीज के मुकाबले स्टार स्पोर्ट्स पर प्रसारित होंगे। ऐसे में कार्तिक की कमेंट्री सिर्फ स्काइ स्पोर्ट्स पर ही सुनी जा सकेगी। ऐसा पहली बार होगा जब Dinesh Karthik किसी कमेंट्री पैनल का हिस्सा होंगे। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज की शुरुआत 12 मार्च से होगी जबकि वनडे सीरीज की शुरुआत 23 मार्च से होगी।

विश्व कप 2019 के बाद से टीम से बाहर चल रहे हैं दिनेश कार्तिक

Dinesh Karthik फिलहाल भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। कार्तिक आखिरी बार नीली जर्सी में विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में नजर आए थे जहां उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था और यही वजह है कि कार्तिक को टीम से ड्रॉप कर दिया गया। इससे पहले भी कार्तिक टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं। एमएस धोनी के शानदार प्रदर्शन के आगे Dinesh Karthik की एक नहीं चली और कार्तिक टीम से अंदर बाहर होते रहे। हालांकि, एक सच्चाई ये भी है कि धोनी की वजह से पांच विकेटकीपर-बल्लेबाज टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए। इसकी डिटेल में एक आर्टिकल हम पहले लिख चुके हैं। उसकी लिंक हम आपको नीचे दे रहे हैं, आप वहां से पढ़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें : एमएस धोनी की वजह से यह पांच विकेटकीपर-बल्लेबाज टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए !

आपको बता दें, इस समय Dinesh Karthik बीसीसीआई द्वारा आयोजित विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक की तरफ से खेल रहे हैं और इससे पहले उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हिस्सा भी लिया था और अपनी टीम को बतौर कप्तान ट्रॉफी भी दिलाई थी। वहीं, कार्तिक पिछले साल आईपीएल के 13वें सीजन में भी खेलते हुए नजर आए थे जहां उन्होंने टूर्नामेंट के आधे मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी की थी। 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन