सिंगापुर यूनिवर्सिटी ने भारत में कोरोना वायरस के खात्मे में की बताई तारीख


Mayank Kumar

दुनिया भर में कोरोना वायरस ने तबाही मचा कर रखी है। दुनिया के लगभग हर कोने में, चारों तरफ, त्राहिमाम का मंजर मचा हुआ है। चीन से निकले इस वायरस ने दुनिया भर की जनता के साथ-साथ सभी देशों की सरकारों को भी परेशानी में डाल दिया है। आज हर कोई इस वायरस से मुक्ति पाने की प्रार्थना कर रहा है। एक तरफ जहां इस वायरस ने लोगों को परेशानी में डाल रखा है, वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस को लेकर एक राहत देने वाली खबर सामने आई है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 25 जुलाई तक भारत कोरोना मुक्त हो जाएगा यानी 25 जुलाई के बाद से भारत में कोरोना के केस आने बंद हो जाएंगे। इसके साथ ही 97% कोरोना के केस 24 मई तक कम हो जाएंगे। इस बात का दावा सिंगापुर यूनिवर्सिटी ने किया है। 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से आंकड़े जुटाकर, सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन ने विश्लेषण करने के बाद, इस बात का दावा किया है। सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन के अनुसार भारत के साथ-साथ अलग-अलग देशों में भी कोरोना वायरस बहुत जल्द खत्म हो जाएगा।

कोरोना वायरस किस तरह फैला है उसके पैटर्न को देखते हुए सिंगापुर यूनिवर्सिटी ने 131 देशों के लिए एक डाटा तैयार किया है। सिंगापुर यूनिवर्सिटी के डाटा के मुताबिक 97% कोरोना के केस, भारत में 21 मई तक खत्म हो जाएंगे। इसके साथ ही इस डाटा के मुताबिक भारत में 99% कोरोना के केस 31 मई तक खत्म हो जाएंगे। कोरोना वायरस भारत में 25 जुलाई तक पूरी तरह खत्म हो जाएगा।

वैसे सिंगापुर यूनिवर्सिटी के डाटा के मुताबिक भविष्य भविष्य की कल्पना करना थोड़ा मुश्किल है लेकिन इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि भारत में 82.71% कोरोना के केस सिर्फ 8 राज्यों में हैं जबकि अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, त्रिपुरा और गोवा जैसे राज्य, इस वायरस से पूरी तरह से मुक्त हो गए हैं।

सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन के शोधकर्ताओं का यह भी दावा है कि 9 दिसंबर तक दुनिया से कोरोना वायरस का नामो निशान मिट जाएगा। सिंगापुर यूनिवर्सिटी के डाटा से यह भी बात सामने आई है कि 27 अगस्त तक अमेरिका में, 7 अगस्त तक स्पेन में, 25 अगस्त तक इटली में और 26 जुलाई तक भारत में कोरोना का अंत हो जाएगा।

शोधकर्ताओं ने अपने अध्ययन में यह बताया है कि 97%, 99% और 100% कोरोना वायरस का अंत कब होगा। शोधकर्ताओं ने इस बात का अनुमान हर देश के मौसम और वहां पर कोरोना की स्थिति, ठीक हो रहे मरीजों की संख्या और मर रहे लोगों की संख्या से लगाया है। 

इस अध्ययन में यह बताया गया था कि 9 अप्रैल तक चीन से कोरोना वायरस खत्म हो जाएगा। भारत में कोरोना वायरस के खात्मे की शुरुआत 22 मई से शुरू हो जाएगी। भारत में 97% केस 22 मई तक, 99% केस 1 जून तक और 100% केस 26 जुलाई तक खत्म हो जाएंगे।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन