लोकप्रिय सीरियल रामायण के रावण का निधन


Neel Mani

नई दिल्ली: रामानंद सागर की रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले एक्टर अरविंद त्रिवेदी का 82 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया  है। अरविंद त्रिवेदी लंबे समय से बीमार  चल रहे थे और पिछली रात हॉर्ट अटैक आने की वजह से उनका निधन हो गया है।

अरविंद त्रिवेदी की मौत की जानकारी उनके भतीजे कौस्तुभ त्रिवेदी ने दी है। आज मुंबई में ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। अरविंद त्रिवेदी का जन्म मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में हुआ था। उन्होंने गुजराती रंगमंच से अपने करियर की शुरुआत की थी। गुजराती सिनेमा में कई वर्षों तक उनका योगदान रहा, जिसके चलते गुजराती दर्शकों के बीच उन्हें अच्छी खासी पहचान मिली। अपने शानदार अभिनय के लिए वे सम्मानित भी किए जा चुके हैं।

अरविंद त्रिवेदी ने कम से कम 300 गुजराती और हिंदी फिल्मों में काम किया है, अभिनय के अलावा राजनीति के मैदान में भी उन्होंने अपनी किस्मत आजमाई थी।

अरविंद त्रिवेदी के निधन पर उनके साथ काम कर चुके स्टार्स ने शोक जताया है। रामायण में श्री राम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल ने ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है ‘आध्यात्मिक रूप से रामावतार का कारण और सांसारिक रूप से एक बहुत ही नेक, धार्मिक, सरल स्वभावी इंसान और मेरे अतिप्रिय मित्र अरविंद त्रिवेदी जी को आज मानव समाज ने खो दिया। नि:संदेह वे सीधे परमधाम जाएंगे और भगवान श्री राम का सानिध्य पाएंगे।’

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन