निर्माता राहुल मित्रा ने दिल्ली उच्च न्यायालय में यूट्यूब के खिलाफ जीता मुकदमा


Purti Agnihotri

निर्माता राहुल मित्रा ने दिल्ली उच्च न्यायालय में यूट्यूब के खिलाफ मुकदमा जीता। एक ऐतिहासिक फैसले में, जिसमें मनोरंजन उद्योग में व्यापक प्रसार होगा, दिल्ली उच्च न्यायालय ने Google एलएलसी को Youtube फिल्म निर्माता राहुल मित्रा की हिट 2011 बॉलीवुड फिल्म 'साहेब बीवी और गैंगस्टर’ से हटाने के लिए कहा है। जिसे हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवैध रूप से अपलोड किया गया था।

> न्यायमूर्ति राजीव शकधर ने मंगलवार को एक अंतरिम आदेश में, Youtube को 48 घंटों के भीतर फिल्म को हटाने का निर्देश दिया, जब उसके वकील ने कहा कि मंच को    यूएस-आधारित Google LLC द्वारा लिया गया है, जो दिशा का पालन करेगा।

> यह आदेश फिल्म के निर्माता राहुल मित्रा द्वारा दायर किए गए एक मुकदमे पर आया, जो फिल्म के सभी अधिकारों का एकमात्र मालिक है।

> अपनी दलील में, मित्रा ने तर्क दिया कि यूट्यूब पर फिल्म को अपलोड करने से उनके अधिकारों का ह्रास हुआ है, क्योंकि इससे फिल्म को डिजिटल, वीडियो स्ट्रीमिंग और सेटलाइट प्लेटफॉर्म की बिक्री प्रभावित हो सकती है।

> हाईकोर्ट ने Youtube और Google LLC को नोटिस जारी कर मुकदमे पर उनकी प्रतिक्रिया मांगी। कार्यवाही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित की गई।

> "इसके अलावा, पार्टियों के लिए सीखा कि, मैं मूवी के विषय को लेने के लिए प्रतिवादी नंबर 1 (यूट्यूब) को निर्देशित करने के लिए इच्छुक हूं।

> "इस स्तर पर, ममता रानी झा (यूट्यूबर के वकील) ने मुझे यह भी बताया कि प्रतिवादी नंबर 1 को एक अमेरिकी संस्था द्वारा Google LLC नाम से लिया गया है और इस कथन के संबंध में जज झा ने कहा, उपरोक्त निर्देशों का अनुपालन उक्त इकाई द्वारा किया जाएगा। 

> राहुल मित्रा एक लोकप्रिय बॉलीवुड फिल्म निर्माता हैं, जिन्होंने साहेब बीवी और गैंगस्टर त्रयी जैसी फिल्मों का निर्माण किया है, जिसमें जिमी शीरगिल, रणदीप हुड्डा और    माही गिल, कंगना रनौत की रिवॉल्वर रानी, ​​सैफ अली खान की अभिनीत बुलेट राजा, सरकार 2 में  अमिताभ बच्चन ने अभिनय किया है। संजय दत्त अभिनीत आने वाली टोरबाज़ और अन्य फिल्में हैं। 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन