संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रियंका चोपड़ा ने दिया प्रेरणादायक भाषण


Jaun Shahi

न्यूयॉर्क: अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने सोमवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया और दुनिया की वर्तमान समस्याओं के बारे में गहराई से बात की और कहा कि दुनिया को पहले से कहीं अधिक "वैश्विक एकजुटता" की जरूरत है।

प्रियंका चोपड़ा ने नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई से भी मुलाकात की और अपने संबोधन के दौरान COVID-19 के प्रतिकूल प्रभावों पर जोर दिया।

प्रियंका ने कहा, हमारी दुनिया कोविड-19 के विनाशकारी प्रभावों के बीच संघर्ष कर रही है, जलवायु संकट हमारे जीवन पर गंभीर असर डाल रहे हैं, दुनिया में संघर्ष बढ़ रहे हैं, गरीबी बढ़ रही है, विस्थापन, भूख और असमानताएं एक न्यायसंगत दुनिया की नींव को नष्ट कर देती हैं, जिसके लिए हमने इतने लंबे समय तक संघर्ष किया।"

प्रियंका चोपड़ा ने आगे कहा, लेकिन संयुक्त राष्ट्र के पास सतत विकास लक्ष्यों को हासिल करने के लिए एक कार्य योजना है। उन्होंने कहा कि, संयुक्त राष्ट्र का सतत विकास लक्ष्य, दुनिया के लिए एक कार्य सूची है और इन लक्ष्यों को 2015 में दुनिया भर के लोगों के साथ मिलकर बनाया गया था। साथ में, हमारे पास दुनिया को बदलने का एक असाधारण अवसर है। हम अपने लोगों के कर्ज़दार हैं। हम इसे अपने इस प्लानेट के कर्ज़दार हैं। हम सभी जीने के लिए एक न्यायपूर्ण, सुरक्षित और स्वस्थ दुनिया के हकदार हैं और वर्तमान और भविष्य आपके हाथों में है, हमारे हाथों में है।"

प्रियंका ने आभार व्यक्त करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया और लिखा, "आज सुबह संयुक्त राष्ट्र के मंच के माध्यम से यूएनजीए में दूसरी बार बोलने के लिए, @unicef ​​के एक गर्वित प्रतिनिधि के रूप में, मुझे वास्तविक खुशी मिली।"

इसके बाद उन्होंने आधुनिक युग में सतत विकास के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने लिखा, "इस साल के एजेंडे के शीर्ष पर सतत विकास लक्ष्य हैं। आज का दिन कार्रवाई, महत्वाकांक्षा और आशा के बारे में था। यह इस बारे में था कि हमें सतत विकास लक्ष्य को एक वास्तविकता बनाने के लिए एक साथ क्या करना चाहिए, और हमारे पास खोने के लिए एक पल नहीं है। आज मुझे मौका देने के लिए महासचिव @antonioguterres को विशेष धन्यवाद।"

यहां यह उल्लेख करना महत्वपूर्ण है कि प्रियंका यूनिसेफ की वैश्विक सद्भावना दूत (global goodwill ambassador) हैं। वह एक दशक से अधिक समय से संगठन के साथ काम कर रही हैं। जहां तक ​​फिल्मों की बात है तो प्रियंका 'इट्स ऑल कमिंग बैक टू मी' और सीरीज 'सिटाडेल' जैसी अंतरराष्ट्रीय परियोजनाओं में नजर आएंगी। रूसो ब्रदर्स द्वारा निर्मित, 'सिटाडेल' प्राइम वीडियो पर ओटीटी पर आने वाली है।

वहीं, बॉलीवुड में, वह फरहान अख्तर की फिल्म 'जी ले जरा' में आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ के साथ अभिनय करती नज़र आएगी।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन