प्रधानमंत्री मोदी की भूटान नरेश से हुई बात, भूटान नरेश ने की मोदी की सराहना


KULDEEP KUMAR

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैल चुका है। इस महामारी को रोकने के हर संभव प्रयास भी किए जा रहे हैं। सभी देश एक जुट होकर इस महामारी को हराने में जुटे हैं। भारत में भी यह वायरस धीरे-धीरे अपने पैर पसार रहा है। पूरा देश इस महामारी से लड़ने के लिए एक जुट होकर खड़ा है। प्रधानमंत्री मोदी भी इस महामारी से निपटने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। इसके लिए वह सभी देशों के संपर्क में हैं। प्रधानमंत्री मोदी की गुरुवार को भूटान के प्रधानमंत्री डॉ. लोतेय त्शेरिंग से टेलीफोन पर बात हुई। 

दोनों देशों के समकक्षों के बीच इस महामारी को लेकर अपने-अपने देशों में उठाए जा रहे, कदमों के बारे में चर्चा हुई। किस प्रकार सरकारें इस समस्या से निपटने के लिए कदम उठा रही हैं, उस पर चर्चा हुई। दोनों नेता एक दूसरे को सूचना का आदान-प्रदान, आवश्यक सामानों की आपूर्ति और एक दूसरे के प्रयासों को समर्थन देने पर सहमत हुए। 

प्रधानमंत्री मोदी ने, भूटान के प्रधानमंत्री की, इस गंभीर वायरस को फैलने से रोकने के लिए जो नेतृत्व किया है, उसकी सराहना की। भूटान नरेश ने भी भारत जैसे विशाल देश में इस जटिल समस्या से क्षेत्रीय स्तर पर लड़ने और इस महामारी को रोकने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा उठाए गए कदमों के लिए आभार प्रकट किया। 

प्रधानमंत्री ने भूटान नरेश को भरोसा दिलाया कि भारत इस महामारी के स्वास्थ्य और आर्थिक प्रभावों को कम करने के लिए भूटान की हरसंभव मदद करेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने भूटान की जनता के बेहतर स्वास्थ्य और खुशहाली के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन