बिहार में CAA, NRC और NPR के लागू होने पर विरोध करेंगे : प्रशांत किशोर


Mayank Kumar

पटना में मंगलवार को प्रशांत किशोर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी(AAP) नागरिकता संशोधन अधिनियम(CAA) और भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर(NRC) के साथ नहीं खड़ी है। इस दौरान किशोर ने  बिहार की सभी पंचायतों से युवाओं को अपने साथ जोड़ने की घोषणा की। किशोर ने कहा कि उनका लक्ष्य है, 20 मार्च तक 10 लाख युवाओं को अपने साथ जोड़ना।  इसके साथ ही वो 1 करोड़ कार्यकर्ताओं को जून तक अपने साथ लाएंगे।  

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के जीतने पर पर दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल को ट्वीट कर बधाई दी थी।  किशोर ने ट्वीट करते हुए लिखा था, ''भारत की आत्मा की रक्षा के लिए खड़े होने के लिए दिल्ली का धन्यवाद।''

आपको बता दें, इस प्रेस कांफ्रेंस में प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि बिहार में नागरिकता संशोधन अधिनियम(CAA),राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर(NPR)  और भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर(NRC) लागू नहीं होगा। नागरिकता संशोधन अधिनियम पर किशोर ने कहा कि जिस दिन सीएए के तहत बिहार में एक भी व्यक्ति को नागरिकता दी जाएगी, हम उस दिन देखेंगे।  बिहार में इन तीनों में से कोई भी कानून लागू होगा तो हम इसका विरोध करेंगे।  

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन