महंगाई को लेकर पाकिस्तान के मंत्री ने दिया अजब बयान


Kuldeep kumar

पाकिस्तान के मंत्री अजीबो-गरीब बयान देने में नंबर एक पर रहते हैं और इसी कड़ी में पाकिस्तान के एक और मंत्री ने बढ़ती महंगाई को लेकर अजीबो-गरीब बयान दिया है। पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर और गिलगित-बाल्टिस्तान मामलों के संघीय मंत्री अली अमीन गंडापुर ने बढ़ती महंगाई की वजह से पाकिस्तान के लोगों को 'चाय में कम चीनी डालने और रोटी कम खाने' की सलाह दी है। 

मंत्री जी पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान महंगाई पर होने वाली बहस पर उन्होंने टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर मैं चाय में चीनी के सौ दाने डालता हूँ और नौ दाने कम डाल दूँ, तो क्या चाय कम मीठी हो जाएगी। 

उन्होंने कहा, "क्या हम अपने देश के लिए, अपनी आत्मनिर्भरता के लिए इतनी सी क़ुर्बानी भी नहीं दे सकते? अगर मैं रोटी के सौ निवाले खाता हूँ तो उसमें नौ निवाले कम नहीं कर सकता हूँ?'' सोशल मीडिया पर यूज़र्स उनके भाषण के इस वीडियो को शेयर कर उनकी आलोचना कर रहे हैं। 

हालाँकि पाकिस्तान में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब यहाँ के नेताओं ने इस तरह की सलाह दी है। हाल ही में, सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के ही नेशनल असेंबली के सदस्य रियाज़ फ़तयाना ने भी अली अमीन गंडापुर जैसी ही सलाह दी थी। पाकिस्तान मुस्लिम लीग समेत कई पार्टियों के नेताओं ने भी इस तरह की बातें की हैं। साल 1998 में जब पाकिस्तान ने परमाणु परीक्षण किया था तो पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ ने ख़ुद पाकिस्तान की जनता से 'कम रोटी खाने' की बात कही थी। 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन