पीवी सिंधु और लक्ष्य ने जीता गोल्ड मेडल, पीवी ने 19वां तो लक्ष्य ने भारत को 20वां गोल्ड दिलाया


Jasmine Siddiqui

इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आज यानि की अगस्त को 11वां और आखिरी दिन है। गेम्स के शुरुआती दिनों से ही भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा है। वहीं आज कॉमनवेल्थ गेम्स के अंतिम दिन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने कमाल कर दिया। सिंधु ने कनाडाई खिलाड़ी को मैच में कड़ी शिकस्त देकर बर्मिंघम में भारत का तिरंगा लहरा दिया है। सिंधु ने भारत को 19वां गोल्ड मेडल दिलाकर भारत को पदक तालिका में चौथे स्थान पर उपलब्धि दिलाई है।

बता दें कि, महिला सिंग्लस फाइनल में बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का फाइनल मुकाबला कनाडा की वर्ल्ड नंबर-13 मिशेल ली से था। सिंधु ने लगातार सिंग्लस फाइनल मुकाबले में कनाडियन खिलाड़ी को दो गेम में करारी मात दी है। पहले गेम में सिंधु ने मिशेल को थोड़ी टक्कर देकर 12-15 मैच को जीत लिया। वहीं दूसरी गेम में सिंधु का मिशेल से जोरदार मुकाबला हुआ। जहाँ भारत की स्टार शटलर ने मिशेल को कोई मौका न देते हुए इस गेम को 21-13 से जीत लिया। वहीं यह पहली बार है जब पीवी सिंधु महिला बैडमिंटन के सिंग्लस इवेंट में कॉमनवेल्थ चैंपियन बनी है।  इसके साथ ही, बैडमिंटन प्लेयर लक्ष्य सेन ने भी भारत के खाते में 20वां गोल्ड डाल दिया है।

न्यूजीलैंड को पछाड़कर भारत अब मेडल टैली में चौथे स्थान पर अपनी जगह बना ली है। भारत ने अबतक 20 गोल्ड मेडल, 15 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए है।  वहीं मेडल टैली में ऑस्ट्रेलिया टॉप वन पर है। जिसने 66 गोल्ड, 55 सिल्वर और 53 ब्रॉन्ज मेडल हासिल किए है, जबकि दूसरे नंबर पर 55 गोल्ड हासिल करके इंग्लैंड अपनी बढ़त बनाए हुए है। वही कनाडा 22 गोल्ड मेडल के साथ तीसरे स्थान पर है। जबकि 20 गोल्ड मेडल के साथ न्यूजीलैंड भारत के बाद एक स्थान नीचे पांचवे नंबर पर खिसक गया है।

इसके साथ ही, अपनी इस शानदार जीत के बाद पीवी सिंधु भावुक हो गई। उन्होंने जीत हासिल करते ही हांथो से अपना मुंह छुपा लिया और रोने लगीं। उसके बाद पीवी सिंधु अचानक उठी और अपने कोच को गले लगा लिया।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन