ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी और बजरंग पहलवानी में दिखाएंगे अपना दम, हॉकी में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने


Jasmine Siddiqui

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 इस समय अंतिम दिनों में चल रहा है। ऐसे में आज यानि की शुक्रवार 5 अगस्त को कॉमनवेल्थ गेम्स का 8वां दिन है। इस गेम में अबतक भारतीय खिलाड़ियो ने 20 मेडल जीते है। कॉमनवेल्थ गेम्स के आठवें दिन ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया मैदान में उतरेंगे। जिन्हें लेकर भारत को एक बार फिर से गोल्ड पाने की उम्मीद जगी है।

कॉमनवेल्थ गेम्स में आज से पहलवानों के मुकाबले शुरु हो रहे है। वहीं आज सबकी नज़र भारतीय रेसलर साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया पर रहने वाली है। इसके साथ ही, भारतीय पहलवान दीपक, अंशू, मोहित, दिव्या भी इस मुकाबले में शामिल हो रहे है। ये सभी पहलवान मेडल के दावेदार है। इसके अलावा आज महिला हॉकी टीम भी सेमीफाइनल मैच खेलेगी। जहाँ भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा।

जहां स्टार धाविका हिमा दास 200m सेमीफाइनल में हिस्सा लेंगी। भारत और
ऑस्ट्रेलिया के बीच इस कड़े मुकाबले में कम से कम रजत पदक पक्का करने के लिए भारतीय टीम को यह चुनौती पार करनी पड़ेगी। वहीं दूसरी तरफ, बैडमिंटन में पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत जैसे खिलाड़ी कॉमनवेल्थ गेम्स में अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाएंगे।

कॉमनवेल्थ गेम्स के भारत ने अबतक 20 मेडल अपने नाम किए। जिसमें से 6 गोल्ड 7 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है। इनमें सबसे ज्यादा मेडल भारत ने वेटलिफ्टिंग में जीते है। वहीं आज भारतीय खिलाड़ी एथलेटिक्स, कुश्ती, बैडमिंटन, स्कवैश और महिला हॉकी में हिस्सा लेंगे। ऐसे में लोग भारतीय खिलाड़ियो के बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे है।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन