कोरोना कहर के चलते अब बिहार में भी हुआ लॉकडाउन का ऐलान, 15 मई तक रहेगा लागू


Priyanka singh

देश में पैर पसार रही कोरोना अब बेकाबू होती नजर आ रही है। कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या अब 2 करोड़ के पार हो चुकी है जबकि 30 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं। महामारी की इस दूसरी लहर से बचने के लिए अब बिहार सरकार ने भी 15 मई तक लॉकडाउन करने का ऐलान कर दिया है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लॉकडाउन का ऐलान करते हुए कहा कि कैबिनेट के प्रस्ताव पर हमने आज लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना गाइडलाइन जारी करने का आदेश भी दिया है। 

महामारी के प्रकोप से बिहार  बुरी तरह बेहाल है। इस महामारी से बचने के लिए बिहार सरकार संक्रमित व्यक्तियों के उपचार के साथ-साथ  उपचार सामग्री की उपलब्धता के लिए कई प्रकार के निर्णय ले रही है। इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बीते सोमवार को हाईलेवल की मीटिंग की थी जिसमें उन्होंने कोरोना उन्मूलन कोष के गठन करने की अनुमति दी थी।

बीते सोमवार को इस मुद्दे को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर बताया कि सहयोगी मंत्रीगण और पदाधिकारियों के साथ बैठक में चर्चा होने के बाद बिहार में फ़िलहाल 15 मई 2021 तक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि, इस की गाइडलाइन और बाकी गतिविधियों के लिए आज आपदा प्रबंधन समूह (Crisis management Group) को कार्रवाई करने हेतू निदेश दिया गया है।

इससे पहले हाई कोर्ट (High Court) ने राज्य सरकार को सूबे की विकराल स्थिति को लेकर फटकार लगाई थी। हाई कोर्ट ने कहा था कि वो जल्द बताए कि वो लॉकडाउन को लेकर क्या सोच रही है। वहीं, हाई कोर्ट ने ये भी कहा था कि सरकार के पास कोई ठोस एक्शन प्लान तक नहीं है। वहीं, अभी तक जो एक्शन प्लान दिए गए वो आधे-अधूरे थे।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन