39 गेंदों में शतक लगाने और एक मुकाबले में 8 विकेट लेने के बाद भी नहीं बना कोई रिकॉर्ड


Niranjan Jha

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले बॉलिंग ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम इन दिनों काफी सुर्ख़ियों में हैं। वेस्टइंडीज ए के खिलाफ शानदार हैट्रिक लेने वाले कृष्णप्पा गौतम ने एक बार फिर से कर्नाटक प्रीमियर लीग में तूफानी शतक के साथ-साथ 8 विकेट लेकर सनसनी मचा दी है।

आपको यह जानकार बेहद हैरानी होगी कि मात्र 39 गेंद में तूफानी शतक लगाने और 8 विकेट लेने वाले ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम के नाम कोई रिकॉर्ड दर्ज नहीं होगा।

बता दें कि कृष्णप्पा गौतम ने यह कारनामा कर्नाटक प्रीमियर लीग के बेलेरी टस्कर्स बनाम शिवमोगा लायंस के दौरान किया। बेलेरी टस्कर्स की ओर से खेलते हुए कृष्णप्पा गौतम ने मात्र 56 गेंदों में 13 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 134 रनों की तूफानी पारी खेली। इतना ही नहीं इस मुकाबले में कृष्णप्पा गौतम ने गेंदबाजी करते हुए निर्धारित चार ओवरों में 15 रन देकर 8 विकेट चटकाए।

शानदार प्रदर्शन के बाद भी नहीं बनेगा कोई रिकॉर्ड

अगर कोई बल्लेबाज एक साथ इतने कारनामे करे और उनके नाम कोई रिकॉर्ड दर्ज ना हो ऐसा सुनने में काफी अजीब लगता है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि किसी भी राज्य के टी20 लीग को टी20 मैच का दर्जा नहीं मिलता है। इसी नियम की वजह से कृष्णपा गौतम की इस तूफानी पारी को रिकॉर्ड बुक में कोई स्थान नहीं मिलेगा। 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन