मोबाइल की लत हो सकती है खतरनाक, बाल-बाल बची महिला


KULDEEP KUMAR

लोगों की ज़िन्दगी में स्मार्टफोन ने ऐसी आग लगाई है कि जैसे ही किसी को थोड़ा सा भी वक़्त मिलता है। उनकी उंगलियां मोबाइल की स्क्रीन पर सरपट दौड़ने लगती हैं। कई लोग तो अपने फ़ोन की स्क्रीन में इस कदर डूब जाते हैं कि उन्हें कोई सुध-बुध ही नहीं रहती।

अक्सर आपने मेट्रो सफर के दौरान भी देखा होगा कि लोग मेट्रो कोच में किस तरह अपने मोबाइल की स्क्रीन को निहारते रहते हैं और यही हाल प्लेटफार्म पर भी होता है।

ताजा मामला स्पेन का है। जहां पर एक महिला स्मार्टफोन के चक्कर में मरते-मरते बची। घटना का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो उन लोगों के लिए भी चेतावनी है, जो फोन चलाते-चलाते अपने आस-पास की दुनिया से नाता तोड़ लेते हैं।

दरअसल यह पूरा मामला स्पेन का है। एक महिला स्पेन के मेड्रिड में अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन पर खड़ी होकर मेट्रो आने का इंतजार कर रही थी। तभी मेट्रो आती है और भीड़ ट्रेन को देखकर प्लेटफार्म के छोर की तरफ बढ़ने लगती है। तो वह महिला भी फोन का इस्तेमाल करते हुए आगे बढ़ने लगती है। इस दौरान वह अपने फोन में इस कदर उलझी रहती है कि प्लेटफार्म के छोर पर रुकने के बजाय वो सीधा ट्रेक पर जा गिरती है। महिला की किस्मत अच्छी थी जो वक्त रहते मेट्रो रोक दी गई। महिला को मामूली चोटें आई हैं।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन