एजबेस्टन टेस्ट में रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल भारतीय टीम में शामिल होंगे


Jaun Shahi

लंदन: भारतीय बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल इंग्लैंड के खिलाफ़ आगामी पांचवें टेस्ट के लिए कप्तान रोहित शर्मा के स्थान पर टीम इंडिया में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। रोहित शर्मा ने शनिवार को किए गए रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) के बाद कोविड पॉजिटिव पाए गए थे।

रिपोर्ट के अनुसार, अग्रवाल सोमवार को इंग्लैंड के लिए रवाना होगे और आज शाम को बाकी भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। नवीनतम सरकारी नियमों के अनुसार, अग्रवाल को किसी भी संगरोध(quarantine) से गुजरने की आवश्यकता नहीं होगी और इस तरह ज़रूरत पड़ने पर तुरंत खेलने के लिए उपलब्ध होंगे।

इससे पहले, अग्रवाल को मई में एजबेस्टन टेस्ट के लिए टीम इंडिया की टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन केएल राहुल की चोट और रोहित शर्मा के ठीक होने पर संदेह की वजह से उन्हें मौका दिया है।

अग्रवाल ने अपना आखिरी टेस्ट मैच मार्च में श्रीलंका के खिलाफ़ खेला था, जहां उन्होंने दो मैचों में 19.66 की औसत से केवल 59 रन बनाए थे। बाद में, उन्होंने IPL-2022 में पंजाब किंग्स की कप्तानी की और उनके लिए यह सीज़न कुछ खास नहीं था। मयंक अग्रवाल 14 मैचों में 16.33 के औसत और 122.5 के स्ट्राइक रेट से केवल 196 रन ही बना सके, और टीम तालिका में छठे स्थान पर रही।

पांचवें टेस्ट में भारत और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में टेस्ट मैच खेला जायेगा। पुनर्निर्धारित मैच पिछले साल की पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला का एक हिस्सा है जिसे भारतीय शिविर में COVID-19 के कारण चौथे टेस्ट के बाद विलंबित करना पड़ा था।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन