महेश भट्ट Birthday Special


Neel Mani

नई दिल्ली: बॉलीवुड में राज, जिस्म, मर्डर, पाप, जहर और रोग जैसी कई दमदार फिल्मों का निर्माण करने वाले Mahesh Bhatt (महेश भट्ट) आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में Mahesh Bhatt (महेश भट्ट) का नाम सफल निर्माताओं की लिस्ट में आता है।

कई हिट फिल्में देने वाले Mahesh Bhatt (महेश भट्ट) अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी कंट्रोवर्शियल लाइफ के चलते भी कई बार सुर्खियों में रहे हैं। कॉलेज के दिनों में महेश भट्ट अनाथालय में रहने वाली लोरिएन को अपना दिल दे बैठे थे। लोरिएन कैथोलिक थीं और मुंबई के अनाथालय में रहकर पढ़ती थीं।

Mahesh Bhatt (महेश भट्ट) लोरिएन से मिलने के लिए अनाथालय की दीवार कूदकर जाया करते थे। एक बार दोनों को साथ पकड़े जाने के बाद लोरिएन को वहां से निकाल दिया गया था। महेश भट्ट ने महज 20 साल की उम्र में ही लोरिएन से शादी कर ली और उन्हें किरण नाम दिया। हालांकि ये शादी महज 16 साल ही चल सकी। इस शादी से कपल को बेटी पूजा भट्ट और एक बेटा राहुल भट्ट है।

80 के दशक में स्टारडस्ट के एक मैग्जीन कवर ने काफी बवाल मचाया था, जिसमें Mahesh Bhatt (महेश भट्ट) अपनी बेटी पूजा भट्ट को गोद में बैठाए लिप किस करते नज़र आए थे। इस मैग्जीन के रिलीज के बाद महेश काफी विवादों से घिर चुके थे। इस मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में Mahesh Bhatt (महेश भट्ट) ने कहा था, अगर पूजा मेरी बेटी ना होती तो मैं उससे शादी कर लेता। महेश के इस बयान से कई लोग भड़क गए थे। विवाद बढ़ने के बाद फिल्ममेकर ने फोटो को फेक बताया था।

Mahesh Bhatt (महेश भट्ट) पहले से शादीशुदा थे लेकिन साल 1977 में महेश बॉलीवुड एक्ट्रेस परवीन बॉबी से अपने प्यार का इजहार कर चुके थे। महेश भट्ट शादीशुदा होने के बावजूद अपनी पत्नी को छोड़कर परवीन के साथ लिव इन में रहने लगे थे, लेकिन एक दिन कुछ ऐसा हुआ जिसने दोनों की जिंदगी को बदल दिया।

परवीन बॉबी एक बार हाथ में चाकू लिए बैठी थीं और महेश को कह रही थीं कि वो दरवाजा बंद कर दें, ताकि कोई अंदर न आ सके। इस घटना के बाद महेश भट्ट ने उन्हें तुरंत डॉक्टर को दिखाया। डॉक्टर ने बताया परवीन बॉबी एक मानसिक बीमारी से जूझ रही हैं, जिसमें भ्रम होता है कि कोई उन्हें मारना चाहता है। घीरे-घीरे परवीन बॉबी और महेश भट्ट अलग हो गए। इसके बाद परवीन बॉबी ने अपनी जिंदगी अकेले बिताई और एक दिन उनका शव घर में मिला।

सारांश फिल्म की शूटिंग के दौरान महेश भट्ट और सोनी राजदान की नजदीकियां बढ़ने लगी। दोनों रिलेशन में आ गए। सोनी के पिता चाहते थे, कि महेश शादी से पहले पत्नी किरण को तलाक दे दें, लेकिन महेश ने किरण को तलाक देने की बजाए इस्लाम कबूल कर सोनी राजदान से शादी कर ली। सोनी राजदान से उनकी दो बेटियां आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट हैं।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन