IPL 2021 से पहले MS Dhoni की टीम Chennai Super Kings को लगा तगड़ा झटका


Mayank Kumar

IPL  की टीम Chennai Super Kings का नाम सामने आते ही सबके दिमाग में MS Dhoni का नाम सामने आता है। IPL  2021 के ऑक्शन में चेन्नई की फ्रेंचाईजी ने कम खिलाड़ियों को खरीदा लेकिन टीम में अच्छे प्लेयर्स को शामिल किया। हालांकि, अब Chennai Super Kings के लिए एक बुरी खबर सामने आई है।

मुथूट ने चेन्नई के साथ डील नहीं की रिन्यू

दरअसल, काफी लंबे समय से मुथूट Chennai Super Kings के जर्सी की स्पॉन्सर थी लेकिन अब ऐसी खबर सामने आ रही है कि मुथूट ने डील को रिन्यू नहीं किया है। इसके साथ ही कार कंपनी स्कॉडा ने भी Chennai Super Kings से अपने हाथ खींच लिए हैं। इससे पहले ये खबर सामने आई थी कि स्कॉडा ने Chennai Super Kings के साथ IPL  2021 के लिए पहले से ही 25 करोड़ की डील साइन की थी लेकिन बिना किसी कारण के अब ये कंपनी इस डील से पीछे हट गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Chennai Super Kings के मैनेजमेंट की तरफ से ये बताया गया है कि IPL  2021 के लिए चेन्नई के फ्रेंचाईजी की डील  ऑनलाइन फैशन कंपनी मिंत्रा के साथ हुई है। मिंत्रा Chennai Super Kings के जर्सी का नया टाइटल स्पॉन्सर होगा। इनसाइड स्पोर्टस की रिपोर्ट के मुताबिक मिंत्रा के साथ चेन्नई की डील हुई तो है लेकिन चेन्नई को जिस डीमांड की उम्मीद थी, वैसा कुछ भी नहीं हुआ है।

क्या नए स्पॉन्सर के साथ चेन्नई करेगी शानदार प्रर्दशन ?

साल 2007 में मिंत्रा की कंपनी लॉन्च हुई थी। फिर साल 2014 में ये कंपनी फ्लिपकार्ट से जुड़ी थी और उसके बाद से ये कंपनी धीरे-धीरे देश की सबसे बड़ी फैशन कंपनी बन गई। इस बार क्रिकेट फैंस को Chennai Super Kings की जर्सी पर मंतरा का लोगो ऩजर आने वाला है जो अब तक मुथुट का दिखता था।

IPL  के खिताब को तीन बार अपने नाम करने वाली MS Dhoni की टीम Chennai Super Kings ने हमेशा बड़ी कंपनी के साथ हाथ मिलाया है और बड़े-बड़े स्पॉन्सरशिप के साथ डील की है। हालांकि, Chennai Super Kings के लिए साल 2020 बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा था। यहां तक की चेन्नई की टीम पहली बार टीम प्ले ऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी। ऐसा कहा जा रहा है कि Chennai Super Kings के गिरते परफॉर्मेंस को देखकर ऐसा हुआ है। IPL  2021 का मुकाबला भारत में ही खेला जाना है और इसके लिए बीसीसीआई ने अभी से तैयारी शुरु कर दी है। यहां देखना दिलचस्प होगा कि नए जर्सी में Chennai Super Kings कैसा प्रदर्शन करती है।

सीएसके 2021 की पूरी टीम

महेंद्र सिंह धोनी , इमरान ताहिर, लुंगी नगिडी, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, एन जगदीसन, मिशेल सेंटनर, केएम आसिफ, शार्दूल ठाकुर, आर साईं किशोर, रॉबिन उथप्‍पा, फाफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो, जोश हेजलवुड, सैम कुरैन, कर्ण शर्मा, कृष्‍णप्‍पा गौतम, मोइन अली, चेतेश्‍वर पुजारा, के भगत वर्मा, हरी निशाद, हरिशंकर रेड्डी 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन