'अभी भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं MS Dhoni, नहीं कर सकता है कोई Replace'


Mayank Kumar

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछले एक साल से क्रिकेट से दूर हैं। धोनी आखिरी बार नीली जर्सी में विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में नजर आए थे। उसके बाद यह खबर सामने आई कि धोनी आईपीएल के जरिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे लेकिन चाइनीज वायरस यानी COVID19 की वजह से आईपीएल को फिलहाल अनिश्चितकाल तक के लिए रद्द कर दिया गया है। ऐसे में धोनी को लेकर पूरी दुनिया में यह अफवाह फैली हुई है कि धोनी का युग अपने अंतिम पड़ाव पर है, धोनी युग की समाप्ति होने वाली है मतलब आसान भाषा में कहें तो धोनी का करियर अब खत्म होने वाला है लेकिन खुद धोनी अपने करियर को लेकर क्या सोचते हैं, इसके बारे में किसी को कुछ नहीं मालूम है। 

कुछ क्रिकेट पंडितो का मानना है कि धोनी के लिए यही सही समय है। उन्हें अपने खेलने या ना खेलने को लेकर सोचना चाहिए और संन्यास को लेकर भी फैसला कर लेना चाहिए। हालांकि, नहीं खेलने वाली बात से टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ इत्तेफाक नहीं रखते हैं। विक्रम राठौड़ का मानना है कि धोनी के अंदर अभी भी क्रिकेट खेलने की क्षमता है। सभी जानते हैं कि धोनी कितने बड़े मैच विनर खिलाड़ी हैं और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

एक लाइव वीडियो चैट के दौरान विक्रम राठौड़ ने कहा कि धोनी अभी भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं और उन्हें कोई रिप्लेस नहीं कर सकता है। अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में धोनी ने जो किया है, वो कर पाना आसान नहीं है। धोनी के कमी को पूरा करना बहुत मुश्किल है। हालांकि, आने वाले समय में ऋषभ पंत एक मैच विनर खिलाड़ी बन सकते हैं। उनके अंदर वो प्रतिभा है। पिछला साल पंत के लिए अच्छा नहीं था लेकिन टीम उन्हें अभी भी सपोर्ट कर रही है।  

वैसे, महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों रांची में अपने घर में हैं और परिवार वालों के साथ समय बिता रहे हैं। अभी हाल ही में धोनी का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में धोनी ट्रैक्टर चलाते हुए नजर आ रहे हैं। धोनी इस ट्रैक्टर को अपने फार्म हाउस में चला रहे हैं। सोशल मीडिया पर धोनी के इस ट्रैक्टर वाले वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। 

लॉकडाउन के दौरान धोनी का एक नया लुक सामने आया था, जिसमें धोनी सफेद दाढ़ी में नजर आ रहे थे। दाढ़ी में धोनी थोड़े उम्रदराज नजर आ रहे थे लेकिन फैंस ने धोनी के इस लुक को काफी पसंद किया। इसके बाद धोनी का एक और नया लुक सामने आया जिसमें धोनी काली दाढ़ी और आर्मी कट हेयर में नजर आए थे। धोनी के इस नए लुक को भी सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया गया था। 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन