क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर वापसी करने को तैयार हैं MS Dhoni


Mayank Kumar

IPL  2021 का टूर्नामेंट भारत में ही खेला जाएगा और इसके लिए बीसीसीआई अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। अभी हाल ही में IPL  का ऑक्शन 18 फरवरी को हुआ था जिसमें सभी फ्रेंचाइजियों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों पर जमकर बोली लगाई थी।

फिलहाल, बीसीसीआई ने IPL  2021 की तारीखों का ऐलान नहीं किया है। साथ ही बीसीसीआई की तरफ से इस बात का भी ऐलान नहीं किया गया है कि इस बार का IPL  किन-किन स्टेडियमों में खेला जाएगा लेकिन IPL  के 14वें सीजन के लिए तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपनी तैयारियों का मास्टर प्लान बनाना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें: IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी, नंबर एक है सबका फेवरेट

अगर आप MS Dhoni के फैन हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए है। चेन्नई सुपरकिंग्स बहुत जल्द अपने कैंप का आगाज करने वाली है और खास बात ये है कि इस कैंप में टीम के कप्तान एमएस MS Dhoni भी हिस्सा लेने वाले हैं। इस कैंप का आयोजन कब होगा, पूरी जानकारी आपको देंगे लेकिन इसके लिए आपको ये आर्टिकल पूरा पढ़ना होगा।

11 मार्च से क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे धोनी

IPL  2021 की तैयारियों के लिये सीएसके की टीम 11 मार्च से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अपने प्रैक्टिस कैम्प की शुरुआत करेगी। इस दौरान टीम के कप्तान एमएस MS Dhoni पहले दिन से ही कैम्प का हिस्सा रहने वाले हैं। इनसाइड स्पोर्ट के रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल, इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि ये कैंप कितने दिनों तक चलने वाला है। हालांकि, ये कैंप पूरा बायो सिक्योर बबल में होने वाला है लेकिन फिलहाल, ये साफ नहीं है कि इस कैंप में कितने खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। 

पिछली बार खिलाड़ियों के कोविड रिपोर्ट आने के बाद ही उन्होंने कैंप में हिस्सा लिया था। हालांकि, सीएसके की टीम जब यूएई पहुंची तो इसके बाद भी कुछ खिलाड़ियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अब इस बार फ्रेंचाइजी पूरी सावधानी बरतेगी और इस बात का भी ध्यान देगी कि सभी खिलाड़ी गाइडलाइंस का पालन करें। 

पिछले साल धोनी की कप्तानी पर उठे थे सवाल

पिछली बार अगस्त में कैंप से ही एमएस MS Dhoni और सुरेश रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था जबकि रैना यूएई जाकर निजी कारणों से वापस देश लौट आए थे। पिछले सीजन में सीएसके का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक था जिसके बाद MS Dhoni की कप्तानी पर सवाल उठने लगे थे। कुछ क्रिकेट पंडितों ने यहां तक कह दिया था कि ये MS Dhoni का आखिरी IPL  हो सकता है लेकिन MS Dhoni ने इस बात से साफ इनकार कर दिया था। इस बार भी सीएसके IPL  2021 के लिए तैयारी करने वाली है। MS Dhoni की सेना पिछले साल की गलतियों पर अभी से तैयारी करने वाली है और पहले दिन से ही MS Dhoni टीम के साथ होंगे। 

ऑक्शन में काफी प्लेयर्स को खरीदा है सीएसके ने

इस बार सीएसके फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में काफी सारे प्लेयर्स को खरीदा है जिसमें मोइन अली और कृष्णप्पा गौतम का नाम शामिल है। वहीं, रॉबिन उथप्पा को राजस्थान रॉयल्स के साथ सीएसके ने ट्रेड किया है जो विजय हजारे ट्रॉफी में इस समय जमकर रनों की बरसात कर रहे हैं। इससे पहले एन जगदीशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने भी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी। 

सीएसके 2021 की पूरी टीम

महेंद्र सिंह धोनी , इमरान ताहिर, लुंगी नगिडी, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, एन जगदीसन, मिशेल सेंटनर, केएम आसिफ, शार्दूल ठाकुर, आर साईं किशोर, रॉबिन उथप्‍पा, फाफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो, जोश हेजलवुड, सैम कुरैन, कर्ण शर्मा, कृष्‍णप्‍पा गौतम, मोइन अली, चेतेश्‍वर पुजारा, के भगत वर्मा, हरी निशाद, हरिशंकर रेड्डी 

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: कौन खिलाड़ी कितने में बिका और क्या है सारे टीम की पूरी स्क्वाड, देखें पूरी लिस्ट

इस साल जबरदस्त वापसी कर सकती है सीएसके

 चेन्नई सुपरकिंग्स के इस साल के स्क्वाड को देखकर ऐसा ही लगता है कि ये टीम इस साल जबरदस्त वापसी करेगी, खासतौर से तब जब इस टीम के उपकप्तान सुरेश रैना 14वें सीजन के लिये टीम में वापसी कर रहे हैं। पिछले सीजन में सीएसके को अपने इस बल्लेबाज की काफी कमी खली थी। खुद कप्तान महेंद्र सिंह MS Dhoni का बल्ला भी खामोश रहा था। ऐसे में MS Dhoni की सेना इस साल अपने शानदार प्रदर्शन से IPL  के खिताब को अपने नाम करना जरूर चाहेगी।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन