उत्तर प्रदेश में कोरोना पर लगाम लगाने के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन !


Devendra singh yaduvanshi

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है, देश में लाखों की संख्या में मरीज सामने आ रहे हैं जो कि सरकार के लिए चिंता का विषय है। सरकार कोरोना पर लगाम लगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है लेकिन हर प्रयास नाकाम साबित होते दिख रहे हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की थी और चर्चा के दौरान कहा गया था कि लॉकडाउन को अंतिम विकल्प के रूप में रखा जाए, लेकिन देश में बढ़ते कोरोना के मरीजों को देखते हुए कई राज्यों ने लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बढ़ते कोरोना मरीजों को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है और यूपी सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया था जिसमें शनिवार और रविवार को जरूरी सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद करने का ऐलान किया था। वीकेंड लॉकडाउन के बावजूद कोरोना पर लगाम नहीं लग सकी और सरकार ने सोमवार को भी लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया था लेकिन एक बार फिर से सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ा दिया, यानी अब प्रदेश में मंगलवार, बुधवार भी लॉकडाउन रहेगा, जो गुरुवार सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा।

उत्तर प्रदेश में इस दौरान किसी भी व्यक्ति का बेवजह बाहर निकलना बंद होगा। बाजार बंद रहेंगे, साप्ताहिक मार्केट नहीं लगेगी। हालांकि, जरूरी क्षेत्र के लोगों को छूट रहेगी और परिवहन भी जारी रहेगा।

 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन