Lasith Malinga नहीं खेलेंगे IPL 2020 का टूर्नामेंट, Mumbai Indians ने दी जानकारी


Mayank Kumar

IPL 2020 की अभी शुरुआत नहीं हुई है और उससे पहले ही खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले रहे हैं। पहले Suresh Raina ने निजी कारणों से इस लीग से अपना नाम वापस लिया तो अब Mumbai Indians के अनुभवी तेज गेंदबाज Lasith Malinga ने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। Lasith Malinga IPL के 13वें सीजन में बल्लेबाजों के विकेट चटकाते नजर नहीं आएंगे। 

टीम में Malinga की जगह जेम्स पैंटिंसन शामिल

बुधवार को Lasith Malinga ने इस बात की जानकारी दी कि वो IPL 2020 का सीजन नहीं खेल पाएंगे। Malinga की जगह टीम में ऑस्ट्रेलिया के जेम्स पैंटिंसन को शामिल किया गया है। 

इस बात की जानकारी Mumbai Indians ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है। Mumbai Indians के मालिक आकाश अंबानी ने एक तरफ Malinga के फैसले का समर्थन किया है तो वहीं, दूसरी तरफ जेम्स पैटिंसन का टीम में स्वागत किया है। 

आकाश अंबानी ने कहा कि जेम्स पैटिंसन के टीम से जुड़ने से उनकी टीम को तेज गेंदबाजी अटैक में ताकत मिलेगी। UAE जैसे देश में, यहां की परिस्थिति के लिए जेम्स पैटिंसन फिट हैं। 

'टीम को Malinga की कमी खलेगी'

Lasith Malinga के बारे में बात करते हुए आकाश अंबानी ने कहा कि Malinga एक लीजेंड खिलाड़ी है और मुंबई की टीम के स्तंभ की ताकत हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि टीम को उनकी कमी खलेगी। इस बात को हम काफी अच्छे से समझते हैं कि ऐसी परिस्थिति में Lasith Malinga को श्रीलंका में अपने परिवार के साथ रहना चाहिए। 

IPL में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं Malinga ने

आपको बता दें, Lasith Malinga आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज है। Mumbai Indians की तरफ से खेलते हुए, Malinga ने कुल 170 विकेट चटकाए हैं। IPL 2019 में Malinga ने Mumbai Indians को चौथी बार चैंपियन बनाया था। फाइनल मुकाबले में CSK के खिलाफ Malinga ने शार्दुल ठाकुर को LBW आउट कर टीम को जीत दिलाई थी और वो भी उस परिस्थिति में जब Mumbai Indians को जीत के लिए एक गेंद पर दो रन की दरकार थी।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन