झारखंड सरकार ने आईएएस पूजा सिंघल को किया सस्पेंड


Jaun Shahi

रांची: झारखंड सरकार ने गुरुवार को राज्य की खनन सचिव पूजा सिंघल (Pooja Singhal) को मनरेगा (MGNREGA) फंड के मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े कथित गबन मामले और अन्य आरोपों में निलंबित कर दिया। इससे पहले बुधवार को रांची की एक विशेष पीएमएलए अदालत ने झारखंड खनन सचिव पूजा सिंघल को एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) की पांच दिन की रिमांड पर भेज दिया। 

सिंघल को ईडी ने बुधवार को गिरफ्तार किया था और उसकी रिमांड गुरुवार से शुरू होगी। इस मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार को ईडी ने 7 मई को गिरफ्तार कर पहली गिरफ्तारी की थी। ईडी ने कुमार के परिसर से 17.51 ​​करोड़ रुपये और पल्स अस्पताल से 1.8 करोड़ रुपये बरामद किए थे। ईडी को सीए सुमन कुमार के साथ उसके संबंध के पुख्ता सबूत मिलने के बाद सिंघल को गिरफ्तार किया गया था।

इस महीने की शुरुआत में ईडी ने रांची के पल्स अस्पताल में छापेमारी की थी। अस्पताल का मालिकाना हक अभिषेक झा के पास है जोकि झारखंड में खान और भूविज्ञान सचिव पूजा सिंघल के पति है। फरवरी 2022 में झारखंड उच्च न्यायालय के वरिष्ठ वकील राजीव कुमार ने उनके खिलाफ ईडी को एक शिकायत सौंपी थी।

रविवार को ईडी ने आईएएस पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा से पल्स अस्पताल में तलाशी के सिलसिले में पूछताछ की थी।  पूजा सिंघल खान और भूविज्ञान विभाग (mines and geology department) की सचिव और झारखंड राज्य खनिज विकास निगम लिमिटेड (JSMDC) की प्रबंध निदेशक हैं।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन