जन्मदिन के मौके पर अनोखे अंदाज़ में दिखे जावेद अख्तर


Kanak Mathur

बॉलीवुड के मशहूर लीजेंड राइटर जावेद अख्तर आज अपना 75वां जन्मदिन मना रहे हैं। जावेद एक ऐसे शख्स हैं जिन्हें किसी भी प्रकार की पहचान की ज़रुरत नहीं है। उन्होंने बॉलीवुड में लेखक और शायर के रुप में अपनी अलग ही पहचान बनाई है। इसके साथ ही जावेद को पद्मश्री, पद्मभूषण और साहित्य अकादमी पुरस्कार से नवाज़ा गया है। अब तक उन्हें 5 नेशनल अवॉर्ड मिल चुके हैं। जावेद अख्तर ने अपनी लेखिकी से बॉलीवुड को “शोले”, “बारात” और “दीवार” जैसी कई सुपरहिट फिल्मों की कहानियां दी हैं।

जावेद के जन्मदिन के मौके पर उनके बचपन के किस्सों की बात करेंगे, उनका जन्म सन् 1945 में ग्वालियर में हुआ था। उनका बचपन का नाम जादू था। उनके पिता बॉलीवुड के एक मशहूर लिरिक्स राइटर थे। उन्होंने एक कविता लिखी थी, 'लम्हा-लम्हा किसी जादू का फसाना होगा' उसी कविता से प्रेरणा लेकर उन्होंने अपने बेटे का नाम जादू रखा बाद में इसे बदलकर जावेद रख दिया था।

जावेद के जन्मदिन को खास बनाने के लिए पत्नी शबाना आज़मी ने उनके लिए 16 जनवरी की रात को एक सरप्राइज थीम पार्टी का आयोजन किया था। इस थीम पार्टी में सभी को 60 और 70 के दशक की ड्रेस पहननी थी। जिसमें बॉलीवुड के सभी कलाकारों ने जमकर हिस्सा लिया। इस पार्टी में शाबाना आज़मी और जावेद अख्तर अनोखे अंदाज में दिखे। उनके बेटे फरहान अख्तर अमिताभ बच्चन के लुक में नज़र आए। वहीं डायरेक्टर बोनी कपूर शम्मी कपूर के लुक में दिखे। पार्टी में अनिल कपूर, उर्मिल मातोंडकर, स्वरा भास्कर,मनीष मलहोत्रा, दिव्या दत्ता,फरहा खान आदि लोगों ने पार्टी की रौनक बढ़ाई।

 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन