UAE में खेला जाएगा IPL 2020 का पहला मुकाबला, जानें कैसी होगी Playing XI


Mayank Kumar

UAE में आज से IPL 2020 का पहला मुकाबला खेला जाना है।शनिवार को इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन Mumbai Indians और पिछली बार की उप विजेता Chennai Super Kings के बीच खेला जाएगा। एक तरफ CSK की कमान MS Dhoni के हाथों में होगी तो वहीं दूसरी ओर Mumbai Indians की कप्तानी Rohit Sharma करते हुए नजर आएंगे। 

इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी में खेला जाएगा। मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार 07:30 PM पर होगी। फिलहाल, हर क्रिकेट फैंस के मन में यही सवाल घूम रहा होगा कि क्या हो सकती है आज की प्लेइंग इलेवन। हालांकि, आज की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, ये कप्तान के सिवा कोई नहीं जानता है लेकिन फिर भी हम आपको थोड़ा सा संकेत दे देते हैं कि कैसे हो सकती है Mumbai Indians vs Chennai Super Kings की Playing XI। 

सबसे पहले बात करते हैं मुंबई इंडियंस की। बतौर ओपनर रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक पारी की शुरुआत करते नजर आ सकते हैं। हालांकि, रोहित शर्मा कभी-कभी आईपीएल में नंबर तीन और चार पर भी बल्लेबाजी करते हुए नजर आ जाते हैं। मिडिल ऑर्डर की बात करें तो इसमें सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और कीरोन पोलार्ड होंगे। ऑल राउंडर के तौर पर टीम में पांड्या ब्रदर्स हो सकते हैं। ऑल राउंडर का फास्ट मीडियम बॉलिंग और स्पिन बॉलिंग का कॉम्बिनेशन विरोधी टीम के बैटिंग ऑर्डर को ध्वस्त कर सकता है। मुंबई की टीम में स्पिन बॉलर के रूप में सिर्फ राहुल चहर ही दिख सकते हैं। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा तीन फास्ट बॉलर के साथ मैदान पर उतर सकते हैं। नेथन कूल्टर नाइल या मिचेल मैक्लेनघन, लसिथ मलिंगा के ना होने से ट्रेंट बोल्ट की जगह पक्की है और अंत में जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस के प्लेइंग इलेवन में ना हों, ऐसा हो ही नहीं सकता। 

अब बात करते हैं, चेन्नई सुपर किंग्स की। चेन्नई की टीम अनुभवी खिलाड़ियों से लैस है। बतौर ओपनर पारी की शुरुआत शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस कर सकते हैं। मिडिल ऑर्डर में अंबाती रायडू, एमएस धोनी और केदार जाधव नजर आ सकते हैं। हालांकि, इस बार सुरेश रैना सीएसके का हिस्सा नहीं हैं तो उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि धोनी नंबर चार पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। सीएसके की टीम में एक स्पिन ऑल राउंडर रविन्द्र जडेजा और एक फास्ट ऑल राउंडर ड्वेन ब्रावो नजर आ सकते हैं। इसके बाद टीम में स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला, फास्ट बॉलर दीपक चहर और स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर या फिर फास्ट बॉलर लुंगी एनगिडी में से कोई एक खिलाड़ी टीम का हिस्सा हो सकता है। अंत में फास्ट बॉलर शार्दूल ठाकुर को टीम में जगह मिल सकती है। 

आज की संभावित प्लेइंग इलेवन:-

मुंबई इंडियंस 

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांडया, क्रुणाल पांडया, राहुल चाहर, नेथन कूल्टर नाइल/मिचेल मैक्लेनघन, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह

चेन्नई सुपरकिंग्स 

शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, पीयूष चावला, दीपक चाहर, इमरान ताहिर/लुंगी एंगिडी, शार्दुल ठाकुर

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन