कॉमनवेल्थ गेम्स का पाँचवा दिन वेटलिफ्टिंग विमेंस में भारत की पूनम यादव का मुकाबला शुरु


Jasmine Siddiqui

कॉमनवेल्थ गेम्स का आज मंगलवार यानि 2 अगस्त को पाँचवा मुकाबला शुरु हो चुका है। गेम्स के पाँचवे दिन भी भारतीय मेडल जीतने की कोशिश करेंगे। चौथा दिन भारत के लिए अच्छा रहा। इस दिन भारत को तीन मेडल मिले थे। जिसमें से एक सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल थे, कुल मिलाकर भारत ने अबतक 9 मेडल अपने नाम किए है। जिसमें से 3 गोल्ड मेडल है। वेटलिफ्टिंग में भारत को सबसे ज्यादा मेडल मिले है।

वहीं आज पाँचवे दिन भारतीय वेटलिफ्टर पूनम यादव का फाइनल मुकाबला शुरु हो चुका है। पूनम विमेंस 76 KG कैटेगरी में भारत को रिप्रजेंट कर रही है। वह स्नैच के पहले प्रयास में 95 KG वेट उठाने में कामयाब नही हुई थी। दूसरी कोशिश में उन्हें कामयाबी मिल गई। तीसरे कोशिश में उन्होंने 98 KG का वेट उठाया। क्लीन एंड जर्क में उन्होंने पहले प्रयास के तौर पर 116 KG वेट रजिस्टर करवा रखा है।

वहीं दूसरी तरफ, कनाडा की माया लेलर ने 100 KG का वेट उठाकर पहले स्थान पर चल रही है। नीरु की मैक्सिमा यूएपा और नाइजीरिया की ताइवो लियाडी ने 96-96 KG का वेट उठाया है। वहीं इंग्लैंड की देबोराह एलावोडे और ऑस्ट्रेलिया की एबोनी गोरिंकू ने 93-93 KG का वेट उठाया है।

इसके साथ ही, आज भारत को लॉन बॉल में गोल्ड मेडल जीतने का मौका होगा। हॉकी में आज महिला टीम का मुकाबला इंग्लैंड से होने वाला है। वहीं दूसरी तरफ बैडमिंटन में मिश्रित टीम का गोल्ड मेडल मैच खेला जाएगा। जिसकी रात 10 बजे से शुरुआत होगी। ऐसे में भारत को उम्मीद है कि, भारतीय खिलाड़ी देश के लिए मेडल जीतने की ज़रुर कोशिश करेंगे।

कॉमनवेल्थ गेम्स में चौथे दिन भारतीयों का शानदार प्रदर्शन रहा। बॉक्सिंग में अमित पंघाल ने 51 किलोग्राम के भारवर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए वानूआतू के नाम्री वेरी को 5-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन