न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान


Mayank Kumar

जनवरी के अंत में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है जहाँ भारतीय टीम 5 मैचों की टी20 सीरीज, तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। रविवार को 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान के दिया गया है।   

इस 16 सदस्यीय टीम पर अगर गौर करें तो इसमें ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। 16 सदस्यीय टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल होंगे।  मध्यक्रम बल्लेबाजों की बात करें तो इसमें कप्तान विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे का नाम शामिल है। इस टीम में रिषभ पंत एकलौते विकेटकीपर-बल्लेबाज होंगे।  वहीं, टीम में ऑलराउंडर के तौर पर शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर और रविंद्र जडेजा का नाम शामिल है। बात करें, स्पिन गेंदबाजी की तो इसमें कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को शामिल किया गया है।  वहीं, टीम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी तेज गेंदबाज होंगे। 

पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 24 जनवरी को ऑकलैंड में और दूसरा मुकाबला भी 26 जनवरी को ऑकलैंड में खेला जाएगा। तीसरा मुकाबला 29 जनवरी को हैमिलटन में, चौथा मुकाबला 31 जनवरी को वेलिंग्टन में और अंतिम और आखिरी टी20 मुकाबला 2 फरवरी को माउंट मौंगानुई के मैदान पर खेला जाएगा।  

टी20 सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 5 फरवरी को हैमिलटन में, दूसरा मुकाबला 8 फरवरी को ऑकलैंड में और टस्सरा और अंतिम मुकाबला 11 फरवरी को माउंट मौंगानुई के मैदान पर खेला जाएगा।    

इसके बाद भारतीय टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी।  इस सीरीज का आगाज टीम इंडिया 21 फरवरी को वेलिंग्टन के मैदान पर करेगी। ये मुकाबला 25 फरवरी तक चलेगा। वहीं, दूसरा मुकाबला 29 फरवरी से 4 मार्च के बीच क्रिस्टचर्च के मैदान पर खेला जाएगा।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन