अपने वार्डरोब में इन चींजो को करें शामिल, मानसून में आप भी लगेंगी स्टाइलिश


Jasmine Siddiqui

मौसम के अनुसार कपड़े पहनना शरीर के लिए अच्छा माना जाता है। ऐसा न करना सेहत के लिए कई तरह की समस्या उत्पन्न कर सकती है। कपड़ो का चुनाव व्यक्ति के जीवन का अहम हिस्सा है। कपड़ो का चुनाव हम किसी समारोह, आयोजन और मौसम के अनुसार करते है। जिस तरह हम गर्मी में मोटे कपड़े नही पहनते है और सर्दी में ठंड से बचने के लिए मोटे कपड़े पहनते है। उसी तरह मानसून में भी कपड़ो का चयन करना बेहद जरुरी है।

ऐसे में चाहे सर्दी हो या गर्मी महिलाएं हर मौसम में काफी स्टाइलिश दिखती है, लेकिन मानसून में उमस और बारिश को ध्यान में रखकर महिलाओं को अपने लुक को स्टाइलिश करना काफी चैलेंजिंग हो जाता है, क्योंकि मानसून में उमस के कारण ज्यादातर लोगों का ध्यान पसीने पर राहत पाने पर ही होता है। ऐसे में इस मौसम में कंफर्टेबल लगने के साथ-साथ कूल लुक पाना इनके लिए टास्क बन जाता है।

दरअसल महिलाओं को पार्टी वियर से लेकर कैजुअल वियर और ऑफिस तक की ड्रेस का चुनाव करना होता है। वहीं दूसरी तरफ मानसून में भारी बारिश, मिट्टी को ध्यान में रखकर खुद को मेंटेन करने के साथ-साथ स्टाइलिश लगने की जिम्मेदारी अलग बढ़ जाती है। ऐसे में इस मानसून में आप अपने वार्डरोब में कुछ चींजो को शामिल करके स्मार्ट और स्टाइलिश दिख सकती है, तो आइए आपको उन टिप्स के बारे में बताते है जिन्हें फॉलो करके आप भी कूल लुक पा सकती है।

स्कार्फ करें शामिल- मानसून में बालों को सेफ रखने के लिए स्कार्फ आपके बहुत काम आ सकता है। मानसून में आप जब भी कपड़े पहने तो उसके साथ इसके मैचिंग और कलर का स्कार्फ ज़रुर रखें। जिससे आप अपने बाल, कान और गर्दन पर लगने वाली हवा से खुद को बचा सकें।

टी-शर्ट कैरी करें- आजकल लड़किया कूल दिखने के लिए टी-शर्ट कैरी करती है। यह पहनने में जितना कंफर्टेबल होता है देखने में उतना स्टाइलिश भी लगता है। अपने दोस्तों के साथ अगर आप हैंगआउट करने जा रहे है, तो स्मार्ट लुक पाने के लिए टी-शर्ट ज़रुर ट्राई करें।

हैट-कैप भी शामिल करें- बारिश के मौसम में जब भी घर से बाहर निकले तो अपने बालों के प्रोटेक्ट करना ना भूलें। इसके लिए आप हैट या कैप का भी सहारा ले सकती है। आप अगर चाहे तो अपनी ड्रेस से मैचिंग के कलर का कैप ट्राई कर सकती है। कैप न सिर्फ आपको बारिश से बचाऐगी, ब्लकि यह आपके लुक को और बेहतर बना देगी। 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन