ISIS का आतंकी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की गिरफ्त में, वीवीआइपी इलाके को निशाना बनाकर करना चाहता था दिल्ली में बड़ा हमला


KULDEEP KUMAR

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ को शुक्रवार को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। शुक्रवार रात साढ़े ग्यारह बजे पुलिस के साथ मुठभेड़ में आईएसआईएस के एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। आतंकी के पास से दो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस (आईईडी) और एक पिस्टल भी बरामद की गई है। आतंकी जब धौलाकुआं से करोल बाग की तरफ जा रहा था तभी पुलिस ने उसे धर दबोचा। आतंकी दिल्ली में बड़े हमले की योजना बना रहा था।

गिरफ्तार आतंकी की पहचान अब्दुल यूसुफ खान के रूप में हुई है। वह उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का रहने वाला है। दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी कि आतंकी धौलाकुआं और करोल बाग के रिज इलाके में मौजूद है। सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और तलाशी अभियान चलाया। 

इसके बाद आतंकी और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग होने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से आईईडी बरामद हुई। जिसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के एक बम निरोधक दस्ते को बुलाकर बम को डिफ्यूज किया गया।

स्पेशल सेल के दिल्ली पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाह ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार रात को मुठभेड़ में एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। ये आतंकी किसी वीवीआइपी इलाके को निशाना बनाना चाहते था और दिल्ली में बड़ा हमला करने की फिराक में थे। आतंकी के कुछ साथी अभी फरार हैं जो इसकी मदद कर रहे थे। पुलिस आतंकी से पूछताछ कर पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसके और साथी दिल्ली में कहां मौजूद हैं। दिल्ली पुलिस ने अलग-अलग इलाकों में रेड शुरू कर दी है। डीसीपी ने कहा है कि आगे इसकी और भी जानकारी मिलेगी तो उसे साझा किया जाएगा। 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन