Dhoni की वापसी के साथ IPL 2020 के शेड्यूल का भी हुआ ऐलान


Mayank Kumar

अगर आप धोनी के बहुत बड़े फैन हैं और उन्हें क्रिकेट के मैदान पर देखना चाहते हैं, तो आपके इंतजार की घड़ियां खत्म हुई। धोनी बहुत जल्द क्रिकेट के मैदान पर चौके और छक्कों की बरसात करते नजर आएंगे। आईपीएल की तैयारी के लिए धोनी 29 फ़रवरी को चेन्नई पहुंचेंगे और 1 मार्च से टीम के साथ ट्रेनिंग में हिस्सा लेंगे। 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धोनी 29 फ़रवरी को चेन्नई पहुंच जाएंगे और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ प्रैक्टिस की शुरुआत करेंगे। धोनी के लिए ये आईपीएल काफी अहम है क्योंकि आईपीएल में धोनी का अच्छा प्रदर्शन, उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे को खोलेगा। 

एक तरफ धोनी को लेकर नई खबर सामने आई, वहीं, दूसरी तरफ आईपीएल को लेकर भी एक बड़ी खबर सामने आई है। शनिवार को बीसीसीआई ने आइपीएल 2020 के लीग मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है। खासबात, ये है कि 29 मार्च को जो पहला मुकाबला खेला जाएगा वो मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच वानखेड़े के मैदान पर खेला जाएगा। ऐसे में धोनी के फैन्स बहुत जल्द अपने 'थाला' के दर्शन करेंगे। 

क्रिकेट लीग की सबसे बड़ी टूर्नामेंट का आगाज 29 मार्च से होगा। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला मौजूदा विजेता टीम मुंबई इंडियंस और उप-विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। आइपीएल के 13वें सीजन का पहला मुकाबला रात के 8 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। मुंबई की कमान जहां एक बार फिर रोहित शर्मा के हाथों में होगी तो वहीं, सीएसके की कमान कैप्टन कूल माही संभालेंगे। इस टूर्नामेंट का समापन 17 मई को होगा।

1st list scnedule.jpg

 

आईपीएल में इस बार कुल 60 मुकाबले खेले जाएंगे। आईपीएल के इतिहास में रोहित शर्मा अपनी टीम को चार बार आईपीएल का खिताब दिलवा चुके हैं जबकि MSD की कप्तानी में सीएसके तीन बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है।

2nd list schedule.jpg

आईपीएल के इस 13 वें सीजन में रविवार 5 अप्रैल, 12 अप्रैल, 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 3 मई, 10 मई को दो-दो मुकाबले खेले जाएंगे। हालांकि, इससे पहले के सीजन में शनिवार और रविवार दोनों दिन, दो-दो मुकाबले खेले जाते थे। आईपीएल के समय में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया गया है। सभी मुकाबले रात के 8 बजे शुरू होंगे जबकि जिस दिन दो मुकाबले होंगे उस दिन पहला मैच चार बजे जबकि दूसरा मैच रात के 8 बजे खेला जाएगा। 

क्रिकेट फैन्स के लिए सबसे खुशी की बात ये है कि उनके चहेते माही बहुत जल्द क्रिकेट के मैदान पर दिखेंगे। जैसा कि हम आपको पहले बता चुके हैं, धोनी आखिरी बार नीली जर्सी में  विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में नजर आए थे। उसके बाद से धोनी ने किसी भी सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध नहीं रखा है लेकिन जब बीसीसीआई ने अपनी सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से धोनी को बाहर किया तो उनके संन्यास की खबरें तेज हो गई। हालांकि, धोनी ने अपने भविष्य को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान  नहीं दिया। फिलहाल, तो बस फैन्स को धोनी का इंतजार है जो पिछले सात महीने से कह रहे हैं, 'खत्म करो ये वनवास, नो संन्यास, नो संन्यास, नो संन्यास।' 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन