IPL 2020: CSK के इस स्टार खिलाड़ी को UAE पहले जाने की है खुशी


Mayank Kumar

भारतीय टीम के सुपर स्टार बल्लेबाज और चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना का कहना है कि चाइनीज वायरस के बीच यूएई में आईपीएल का 13वां सीजन जो खेला जाएगा, वो खिलाड़ियों के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं होगा। अगर हमें सफलता हासिल करनी है तो हमें हमारे विचारों को स्पष्ट रखना होगा। 

सुरेश रैना का कहना है कि इस बार के आईपीएल में यह देखना दिलचस्प होगा कि खिलाड़ी किस तरीके से सोच रहे हैं। हम अलग अलग तरीके के हालात में खेलेंगे और इसके साथ ही हमारे साथ आईसीसी के बहुत सारे प्रोटोकॉल भी होंगे और हमें हर दूसरे तीसरे हफ्ते कोरोना के टेस्ट से भी गुजरना पड़ेगा।

IPL 2020 को लेकर सुरेश रैना ने कहा कि ऐसे हालात में हमें हमारे दिमाग को केंद्रित रखने की जरूरत है कि हमें मैदान पर क्या करना है क्योंकि जब आप किसी खेल का हिस्सा बनते हैं तो आपको उस खेल का मजा लेने की भी जरूरत होती है। मार्च के बात से कोई भी खिलाड़ी अपने घर से बाहर नहीं निकला है ऐसे में हमारी फिटनेस सफलता के लिहाज से काफी अहम होगी और खिलाड़ी भी टूर्नामेंट के शुरू होने का बड़ी बेसब्री से इंतजार भी कर रहे हैं।

रैना ने आगे कहा कोविड-19 ने खिलाड़ियों के सामने बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है, ऐसे में फिटनेस भी काफी अहम हैं। हमारी टीम पहले ही यूएई जा रही है और इस बात की हमें काफी खुशी है। मेरे हिसाब से साड़ी टेस्ट आईपीएल से पहले हो जाएंगे और हम दिमागी तौर पर अच्छी परिस्थिति में होंगे। फिर देखना काफी दिलचस्प होगा कि हम मैदान पर किस तरह का प्रदर्शन करते हैं क्योंकि हम पिछले 5 महीने से घर में ही बैठे थे। 

आपको बता दें आईपीएल 2020 का आयोजन इस बार यूएई में किया जाएगा। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 19 सितंबर को खेला जाएगा और फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। इस बार मैचों के समय में बदलाव हुआ है, शाम के मुकाबले 7.30 बजे से खेले जाएंगे जबकि दोपहर के मुकाबले 3.30 बजे से खेले जाएंगे। 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन