ग्लोबल टी20 लीग को मिला नया चैंपियन


Niranjan Jha

ग्लोबल टी20 लीग के दुसरे सीजन का फाइनल मुकाबला वैनकूवर नाइट्स और विनीपेग हॉक्स ब्रैम्पटन में खेला गया। ग्लोबल टी20 लीग के दुसरे सीजन के विजेता का नाम सुपर ओवर के माध्यम से घोषित किया गया।

ग्लोबल टी20 लीग के फाइनल मुकाबले में वैनकूवर नाइट्स के कप्तान शोएब मलिक ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। फाइनल मुकाबले में विनीपेग हॉक्स ने पहली पारी में निर्धारित 20 ओवरों में 192 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। विनीपेग हॉक्स के बल्लेबाज शाइमन अनवर ने मात्र 45 गेंदों में 90 रनों की तूफानी पारी खेली वहीं क्रिस लिन और जेपी डुमिनी ने 37 और 33 रनों की बहुमूल्य पारी खेली।

वैनकूवर नाइट्स को फाइनल मुकाबले में जीत के लिए 193 रनों की जरुरत थी। 193 रनों का पीछा करने उतरी वैनकूवर नाइट्स की टीम ने अपने दो विकेट, मात्र 2 रन पर गवां दिए। इसके बाद वैनकूवर नाइट्स के कप्तान शोएब मलिक ने डेनियल सेम्स के साथ मिलकर पारी को संभाला। इन दोनों बल्लेबाजों के बाद बाकी का काम आंद्रे रसल ने किया और फाइनल मुकाबले को टाई करा दिया।

ग्लोबल टी 20 लीग के फाइनल मुकाबले में कप्तान शोएब मलिक ने 36 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 64 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं आंद्रे रसल ने 20 गेदों पर 46 रनों की विस्फोटक पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान आंद्रे रसल ने 3 चौके और 5 छक्के लगाए। मैच की आखिरी गेंद पर वैनकूवर नाइट्स को जीत के लिए 3 रनों की दरकार थी, लेकिन आंद्रे रसल मात्र 2 रन बनाने में कामयाब रहे और मैच टाई हो गया।

फाइनल मुकाबला टाई होने के बाद विनीपेग हॉक्स को सुपर ओवर के माध्यम से विजेता घोषित किया गया।

 

 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन