France : महिला पुलिस अफसर की गला काटकर हत्या


Neel Mani

पेरिस :

बीते शुक्रवार को France (फ्रांस) में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक महिला पुलिस अफसर की गला काटकर हत्या कर दी गई। यह घटना राजधानी पेरिस से 56 किलोमीटर दूर Rambouillet (रैमबुईले) शहर की है, जहां एक आतंकी हमले में 49 वर्षीय महिला पुलिस अफसर की हत्या कर दी गई।

इस घटना को अंजाम तब दिया गया जब महिला पुलिस अफसर लंच ब्रेक के बाद काम पर लौट रही थी, आतंकी ने धारदार हथियार से महिला अफसर के गले में दो बार चाकू से वार किए जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस वारदात के बाद की गई जवाबी कार्रवाई  में आतंकी को जख्मी कर दिया जिसने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया।36 वर्षीय हमलावर ट्यूनीशियाई मूल का था, पुलिस सूत्रों के अनुसार वह 2009 में गैरकानूनी तरीके से फ्रांस में दाखिल हुआ था।

इस वारदात को अंजाम देते समय आतंकी ‘अल्लाहु अकबर’ के नारे लगा रहा था। France (फ्रांस) के राष्ट्रपति Emmanuel Macron (इमैनुएल मैक्रॉन) ने इसे आतंकी हमला करार दिया है। उन्होंने कहा फ्रांस इस्लामी आतंकवाद के आगे घुटने नहीं टेकेगा, इससे अब और सख्ती से निपटा जाएगा।

France (फ्रांस) के प्रघानमंत्री Jean Castex (जीन कैस्टेक्स) ने भी इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा इस तरह की घटनाओं से हम हार नहीं मानेंगे। हम बेहद सख्ती से इन लोगों से निपटने को तैयार हैं।

मृतक महिला एडमिनिस्ट्रेटिव अफसर थी, हमले के वक्त वह लंच ब्रेक से वापस लौट रही थीं। चश्मदीदों के अनुसार हमलावर पुलिस स्टेशन के बाहर मोबाइल पर बात कर रहा था, वह अफसर के सुरक्षा द्वार से बाहर आने का इंतजार कर रहा था।

हाल के समय में France (फ्रांस) में इस्लामिक आतंकवाद की कई घटनाएं सामने आई हैं। शिक्षक सैमुअल पैटी को 18 वर्षीय इस्लामी कट्टरपंथी अबदुल्लाख़ एंज़ोरोव ने इसलिए मार डाला था, क्योंकि उन्होंने कथित तौर पर अपनी कक्षा में पैगम्बर मुहम्मद के कार्टून्स दिखाए थे।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन