विंडीज टीम के खिलाफ होने वाले भारतीय टीम के चयन में सबकी नजर होगी धोनी पर


Mayank Kumar

गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन-तीन मैचों का टी 20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया जाना है। खासबात यह है कि इस चयन में सबकी निगाहें महेंद्र सिंह धोनी पर टिकी होंगी क्योंकि धोनी विश्व कप के सेमीफाइनल के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं। साथ ही रिषभ पंत पर भी सबकी निगाहें  टिकी होंगी जो कई मौके मिलने के बाद भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। 

वैसे धोनी की भारतीय टीम में वापसी हो सकती है क्योंकि धोनी ने अभ्यास करना शुरू कर दिया है। अब देखना यह होगा कि चयनकर्ता धोनी को वापस टीम में जगह देते हैं या बार-बार अपने प्रदर्शन से निराश कर रहे रिषभ पंत पर अपना दावं खेलते हैं।  

टीम चयन की बैठक में चयनकर्ता रोहित शर्मा के कार्यभार और शिखर धवन के फॉर्म पर भी चर्चा हो सकती है। उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है क्योंकि इस साल रोहित काफी मैच खेल चुके हैं। आईपीएल के मैचों को मिलकर रोहित इस साल कुल 60 मैच खेल चुके हैं। साल 2019 में विराट कोहली को दो बार आराम दिया गया है जबकि रोहित को एक बार भी आराम नहीं मिला है। हालांकि, अगर रोहित को आराम मिलता है तो मयंक अग्रवाल को वनडे सीरीज में मौका दिया जा सकता है। दूसरी तरफ इंजरी के बाद टीम में वापसी कर रहे शिखर धवन पर भी चर्चा हो सकती है जो अच्छे फॉर्म में नहीं हैं। 

टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर शिवम दूबे और शार्दुल ठाकुर को बरकरार रखा जा सकता है। साथ ही दीपक चाहर को भी टीम में चयनकर्ता बरकरार रख सकते हैं जबकि अपने खराब प्रदर्शन के कारण खलील अहमद टीम से ड्रॉप हो सकते हैं। कृणाल पांड्या और वाशिंगटन सुंदर पिछले कुछ मुकाबलों में खास प्रदर्शन नहीं कर पाएं हैं।  ऐसे में उनकी जगह टीम में युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा को शामिल किया जा सकता है।    

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन