इस वजह से Suresh Raina नहीं खेलेंगे IPL का 13वां सीजन


Mayank Kumar

Chennai Super Kings के स्टार बल्लेबाज Suresh Raina ने यह फैसला किया था कि इस साल वो IPL 2020 का सीजन नहीं खेलेंगे। Raina ने अपने परिवार का हवाला देते हुए, UAE से वापस लौटने का फैसला किया था लेकिन अब यह वजह सामने आ गई है कि आखिर क्यों रैना ने बीच में ही CSK को छोड़कर वापस लौटने का फैसला किया है। 

दरअसल, यह पूरा बखेरा होटल के कमरे को लेकर हुआ है। टीम प्रबंधन और Raina के बीच होटल के कमरे को लेकर तनातनी हो गई और यही वजह है कि Raina ने इस साल IPL ना खेलने का फैसला लिया है। हालांकि, CSK की फ्रेंचाइजी का कहना है कि उन्होंने अभी भी Raina के लिए Team के दरवाजे खोल रखे हैं। वो जब चाहें वापस आ सकते हैं। 

MS Dhoni की तरह कमरा चाहते थे Raina

21 अगस्त को CSK की टीम दुबई पहुंची और उसके बाद से यह बात सामने आ रही है कि Raina होटल के कमरे को लेकर खुश नहीं थे। Corona को लेकर Raina ने स्ट्रिक्ट प्रोटोकॉल की मांग की थी और वो उसी तरह का कमरा चाहते थे, जैसा MS Dhoni को दिया गया था। 

एक बात यह भी सामने आई कि टीम को जिस होटल में क्वारंटाइन किया गया था, वहां Raina के कमरे में उचित बालकनी नहीं थी। MS Dhoni, Suresh Raina को मना नहीं पाए और बात बिगड़ती चली गई। इसके बाद जब CSK की टीम के दो खिलाड़ियों समेत कुल 13 सदस्य जब Corona Positive मिले तो शायद Raina का डर और भी ज्यादा बढ़ गया।

एन श्रीनिवासन ने Raina को पुराने दिनों का तुनक मिजाज अभिनेता बताया

CSK के मालिक एन श्रीनिवासन का कहना है कि इस साल Raina के ना खेलने से टीम को काफी नुक़सान पहुंचेगा लेकिन कप्तान Dhoni हर परिस्थिति अच्छे से संभाल लेंगे। क्रिकेटर पुराने दिनों के तुनक मिजाज अभिनेता के जैसे होते हैं। CSK हमेशा से एक परिवार की तरह रही है और सभी अनुभवी खिलाड़ियों ने एक साथ रहना सीख लिया है।

इसके साथ ही एन श्रीनिवासन ने कहा कि टीम अब Raina के एपिसोड को भूल चुकी है। मेरे हिसाब से अगर आप खुश नहीं हैं और खेलना नहीं चाहते हैं तो आपको वापस लौट जाना चाहिए। हमारी तरफ से किसी खिलाड़ी पर दबाव नहीं हैं कई बार ऐसा होता है कि सफलता आपके सिर पर चढ़ जाती है। मेरी Dhoni से बात हुई है और उन्होने मुझे विश्वास दिलाया है कि अगर Corona Positive के मामले टीम में और बढ़ भी जाते हैं तो चिंता करने की कोई बात नहीं है। Dhoni ने सभी खिलाड़ियों से वीडियो कॉल के जरिए बात की है और उनसे कहा है कि आप सभी सुरक्षित रहें। हम नहीं जानते हैं कि कौन अपने अंदर Corona लेकर घूम रहा है। 

गौरतलब है कि CSK के कप्तान Dhoni ने एन श्रीनिवासन की यह विश्वास दिलाया है कि दो खिलाड़ी तेज गेंदबाज Deepak Chahar और विकेटकीपर बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ जो पॉजिटिव आए हैं, वे दोनों युवा हैं और जल्दी हूं ठीक हो जाएंगे। एन श्रीनिवासन का कहना है कि उनके पास मजबूत कप्तान है। Dhoni सभी चीज से बेफिक्र रहते हैं और इससे टीम को बहुत आत्मविश्वास मिलता है।

Suresh Raina का जाना गायकवाड़ के लिए गुड न्यूज

एन श्रीनिवासन ने आगे कहा कि Suresh Rainaके चले जाने से गायकवाड़ को मौका मिलेगा। गायकवाड़ एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और वो इस बार के IPL के स्टार बल्लेबाज बन सकते हैं। इसके साथ ही एन श्रीनिवासन ने यह भी कहा कि Raina अगर वापसी करना चाहते हैं तो वापसी कर सकते हैं क्योंकि अभी टूर्नामेंट शुरू नहीं हुआ है। Raina को बाद में एहसास होगा कि उन्होंने क्या गवां दिया है। खासतौर पर वो सारा पैसा (11 करोड़ प्रति सत्र) जिसे वो खोने जा रहे हैं। 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन